आईपीएल

आईपीएल 2024 की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे हलचल बढ़ रही है। इस आईपीएल ऑक्शन में 1166 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) ऑक्शन में नजदीक आ रहा है और खिलाड़ियों की बोली लगने की चर्चा तेजी से बढ़ रही हैं। इस आईपीएल (IPL) की बात करे तो इसमें कुल 1166 खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करा लिए है। आज इस आर्टिकल में ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिसको आईपीएल के निलामी में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

मार्टिन गप्टिल

पहले नंबर पर बात करे तो न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का नाम आता है। बता दे इन्हे फ्रेंचाजी ने 6 बार से खरीदने की रुचि नहीं दिखाई है। अगर आईपीएल 2023 (IPL 2023) ऑक्शन की बात करे तो गप्टिल अनशोल्ड रहे थे।

चेतेश्वर पुजारा

दूसरे खिलाड़ी की बात करे तो लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम आता है। बता दे पुजारा ने 2010 से आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन 2019- 2020आईपीएल ऑक्शन में पुजारा को किसी फ्रेंचाजी ने खरीदने में दिलचस्पी नही दिखाई।

वर्नोन फिलैंडर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी वर्नोन फिलैंडर का नाम आता है। फिलैंडर को आईपीएल ऑक्शन में 5 बार से अनसोल्ड रहे हैं। इन्हे कोई फ्रेंचाइजी ने नही खरीदा।

डैरिन ब्रावो

लिस्ट में चौथा नाम बेस्टेन्डिज के धाकड़ आलराउंड ब्रावो का नाम आता है। ब्रावो की आईपीएल ऑक्शन में 5 बार से कोई खरीदार नहीं मिला है।

नाथन लियोन

पाचवे नंबर पर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन लियोन का नाम आता है। लियोन ऑफ स्पिनर गेंदबाज हैं। लियोन एक ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं जो आईपीएल ऑक्शन में लगातार पाँच बार अनसोल्ड रहे हैं।

Read More : LLC 2023: 42 साल के गंभीर ने मचाया हाहाकार, फिर गेल ने बल्ले से काटा ग़दर, 13 गेंद में ठोके 60 रन, 12 रन से जीती गंभीर की टीम

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Saurabh is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.