टीम इंडिया

IND vs SA 2nd Test: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा और साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी गंवा दिया है, जो की टीम दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेलेगी और अब टीम की नजरें केपटाउन में होने वाली दूसरा टेस्ट मैच में जीत पर होगी,  जिससे टीम इंडिया सीरीज 1-1 से बराबर कर सके. टीम में केएल राहुल और विराट कोहली के अलावा किसी और का बल्ला नही चला.

जानकारी के लिए बता दे, 1992 से लेकर अभी तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कभी भी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. भारतीय टीम अभी तक साउथ अफ्रीका के धरती पर 8 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से 7 में हार का सामना करना पड़ा और 1 मैच ड्रा करवाई थी.

गावस्कर ने बताये इन्हें करे टीम में शामिल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया कि, भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव करने होंगे. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि “रवींद्र जडेजा और मुकेश कुमार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं.

वही गावस्औकर ने दूसरा बदलाव को लेकर प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल करने का सुझाव दिए.

केपटौन में भारत का रिकॉर्ड

बात करे केपटाउन की पिच की तो टीम में पिच को ध्यान में रखते हुए ही प्लेइंग 11 में बदलाव किया जा सकता है. बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में भारत ने अभी तक कोई भी टेस्ट मैच जीत नहीं पाया है. वही अब देखना है की भारत के कप्तान रोहित शर्मा दुसरे टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज में 1 – 1 से बराबर कर जीत की उम्मीदे बना पाएंगे.

Read More : IND vs SA Test Series : पहले टेस्ट मैच में किन भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता ? देखे संभावित प्लेइंग इलेवन

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Saurabh is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.