IPL 2024 RR-PBSK

PBKS vs RR: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शनिवार को हुए मैच में पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन इस मैच में रन ही कम बरसे और 147 रन का लक्ष्य मिला. ऐसा लगा मैच राजस्थान आसानी से जीत सकता है लेकिन इस रन के लिए RR को अंतिम तक संघर्ष करना पड़ा. और रोमांचक मुकाबले में शानदार जीत दिलाई. इस मैच में शिमरोंन हेटमायर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

केशव महराज की फिरकी में उलझे पंजाब के बल्लेबाज

टॉस जीतकर संजू सैमसन (RR) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता पंजाब किंग्स को दिया. बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब के तरफ से अच्छी  शुरुआत नही रही और लगातार विकेट गिरने लगा. मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मौका नहीं मिला ओपनर जोनी बेयरेस्तो 15 रन और अथर्व तैडे भी 15 रन बनाकर आउट हुए. पंजाब की ओर से 24 गेंद में 31 रन बनाया. वही लियाम लिविंगस्टोन 14 गेंद में 21 रन बनाये लेकिन रन आउट होकर वापस चले गए. एक बार फिर आशुतोष शर्मा ने अच्छी पारी खेली हलांकि ज्यादा लम्बा नही रहा है. उन्हें 16 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए. और पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी.

RR के तरफ से केशव महराज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 21 रन दिए और 2 विकेट भी चटकाए. वही आवेश खान ने भी 2 विकेट लिए.

जीत रही थी पंजाब अर्शदीप ने गंवाया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) के तरफ से जबरदस्त शुरुआत मिली. यशस्वी ने 39 रन बनाकर आउट हुए वही डेब्यू खिलाड़ी तनुष कोटियाँ ने 31 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग ने 18 गेंद में 23 रन बनाया. इस बीच विकेट गिरते गए. एक छोर पर केवल शिमरोन हेटमायर टिके रहे. अंतिम ओवर में 10 रन जीत के लिए चाहिए थी गेंद थी अर्शदीप के हाथ सामने थे हेटमायर. अर्शदीप ने पहले 2 गेंद डॉट करा दिए. फैंस की धडकने बढ़ने लगी मैच पंजाब के हाथो में जा रहा था.

लेकिन तीसरे गेंद पर ही छक्का जड़ दिए अब अगले ही गेंद पर हेटमायर ने 2 रन ले लिए. फिर दो बाल पर जीत के लिए  1 रन की जरूरत थी. वही अर्शदीप से बड़ी भूल हुई गेंद फुल टॉस कर दिया और छक्का जड़ गए. इस तरह राजस्थान (RR) ने मैच जीत लिए.

READ MORE : मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को उनके ही भाई ने दिया धोखा, लगा दिया करोड़ो का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.