हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के सौतेले भाई वैभव पंड्या (Vaibhav Pandya) इस समय मुसीबत में फंस गये हैं. वैभव पंड्या पर 4.3 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. जिसके बाद सौतेले भाई को मुंबई पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई 37 साल के वैभव पंड्या पर एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर करने का आरोप है.

वैभव पंड्या के इस हरकत के बाद भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और क्रुनाल पंड्या को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. कथित गलती में पैसों की हेरा-फेरी और साझेदारी की शर्तों का उल्‍लंघन शामिल है, जिसके बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

Hardik और Krunal को अपने भाई से ही मिला धोखा

भारतीय टीम (Team India) के आलराउंडर खिलाड़ी व मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुनाल पंड्या को बिजनेस में अपने ही भाई से धोखा मिला है. खबरों की माने तो तीन साल पहले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), क्रुनाल पंड्या और वैभव पंड्या ने संयुक्‍त रूप से विशिष्‍ट शर्तों के साथ पॉलीमर बिजनेस शुरू किया.

हार्दिक और क्रुनाल पंड्या को पूंजी का 40 प्रतिशत निवेश करना था, जबकि वैभव को 20 प्रतिशत योगदान देना था, इसके साथ ही उन्हें दैनिक संचालन का प्रबंधन करना था और तीनो में इस व्यपार से होने वाले मुनाफे का बंटवारा पर इसी शेयर के आधार पर होना था.

हालांकि वैभव को पता था कि दोनों भाई क्रिकेटर हैं और उनका बिजनेस पर ज्यादा फोकस नहीं होगा और इसी का उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और साथ ही एक और फर्म स्थापित कर दिया और अपने सौतेले भाईयों को धोखा देते हुए लगभग 4.3 करोड़ रुपये की हेराफेरी कर दी.

वैभव ने हार्दिक और कुणाल को दिया झटका

वैभव पंड्या के ऐसा करने की वजह से तीनो के बीच की साझेदारी का मुनाफा घट गया. इसकी वजह से उन्हें करीब 3 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा. साथ ही यह भी आरोप लगा कि वैभव ने शांति से अपने मुनाफे का शेयर 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 प्रतिशत कर दिया, जिससे हार्दिक और कृणाल पंड्या को भारी आर्थिक नुकसान हुआ.

इसकी जानकारी होने पर मुंबई पुलिस ने वैभव पंड्या को जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोपी पाया और उन पर तुरंत एक्शन लिया. हालांकि आईपीएल 2024 खेलने में व्यस्त हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुनाल पंड्या ने इस मामले पर अब तक कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस समय मुकेश अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच का हिस्सा हैं. वहीं उनके बड़े भाई क्रुनाल पंड्या इस समय लखनऊ सुपर जायंटस में केएल राहुल की कप्तानी में टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं. कल रात लखनऊ सुपर जायंटस का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होना है.

Read More : IPL 2024 RR vs GT : सांसे रोक देने वाली मैच में तेवतिया और राशिद ने राजस्थान के जबड़े से छिना जीता हुआ मैच

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Saurabh is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.