IPL-point table

IPL 2024 Points Table: आईपीएल (IPL) के 27वें मैच में राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया. पंजाब की टीम की शुरुआत कुछ खास नही रही और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आखिरी ओवर तक रोमांचक मैच में 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच को जीत लिया. राजस्थान के शिमरॉन हेटमायर ने अर्शदीप सिंह के 20वें ओवर में 2 छक्के लगाकर मैच अपने नाम कर लिया. बाजी का फैसला किया. इस जीत के बाद राजस्थान को पॉइंट टेबल में बड़ा फायदा हुआ है.

राजस्थान की टीम शीर्ष पर

राजस्थान रॉयल्स की टीम पॉइंट टेबल में पहले भी शीर्ष पर थी और अब भी शीर्ष स्थान पर बनी हुई है. पंजाब को हराने के बाद अब उसके खाते में 2 अंक और जुड़ गए और उसके अब 10 अंक हो गए हैं. राजस्थान को 6 मैच में पांचवीं जीत मिली है. राजस्थान को पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी. अब राजस्थान की टीम का मुकाबला 16 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा .

पंजाब आठवें नंबर पर

पंजाब किंग्स की बात करें तो उसे अब तक छह मैच खेले है जिसमे चौथी बार हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब की टीम पॉइंट टेबल में आठवें स्थान है . पंजाब को नेट रनरेट में नुकसान उठाना पड़ा है. उसके 6 मैच में 4 अंक हैं. वही  पॉइंट टेबल में  टॉप-4 टीम की बात करें तो राजस्थान पहले नंबर पर है. उसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स 4 मैच में 6 अंक दूसरे, तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स 5 मैच में 6 अंक और लखनऊ सुपर जाएंट्स 5 मैच में 6 अंक चौथे स्थान पर है. अगर मुंबई और गुजरात की टीम का देखे तो मुंबई 7 और गुजरात 6 नम्बर पर है .

ऑरेंज कैप की रेस

बात करे ऑरेंज कैप की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विराट कोहली 6 मैच में 319 रन के साथ पहले स्थान पर है. रियान पराग के 6 मैच में 284 रन हो गए हैं जो कोहली के करीब है. संजू सैमसन 6 मैच में 264 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. शुभमन गिल के 6 मैच में 255 रन हैं और वह चौथे स्थान पर काबिज हैं. उनकी टीम के साई सुदर्शन 6 मैच में 226 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

पर्पल कैप की रेस में चहल टॉप पर

युजवेंद्र चहल ने पंजाब के खिलाफ इस मैच में एक सफलता मिली, चहल ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट हासिल किये . वह पर्पल कैप की रेस में पहले स्थान पर हैं. उनके 6 मैच में 11 विकेट हो गए हैं. इस मामले में मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं. बुमराह के खाते में 5 मैच में 10 विकेट हैं. राजस्थान के खिलाफ पंजाब के कगिसो रबाडा ने 2 विकेट अपने नाम किए. वह पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर पहुंच गए. उनके 6 मैच में 9 विकेट हो गए.

READ MORE : IPL 2024 PBKS vs RR: अर्शदीप सिंह की एक भूल पंजाब पर पड़ी भारी, राजस्थान को हेटमायर ने दिलाया 3 विकेट से जीत

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.