IPL-2024-शिखर धवन

IPL 2024 : मंगलवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को एक रोमांचक मुकाबले में घर में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ पंजाब की इस सीजन में पांच मैचों में तीसरी हार है। इस मैच में टीम के गेंदबाजों और लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) और शंशाक सिंह (Shashank Singh) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हालांकि टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दोनों की जमकर तारीफ की।

कप्तान Shikhar Dhawan ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान (Shikhar Dhawan) ने बात करते हुए कहा कि,

“मुझे लगता है कि शशांक और आशुतोष ने शानदार पारी खेली, हमने उन्हें अच्छे स्कोर तक रोका, लेकिन हम पहले 6 ओवरों का फायदा नहीं उठा सके, 3 विकेट खो दिए और यहीं हम पिछड़ गए और इसका खामियाजा हमें अंत में भुगतना पड़ा।”

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आगे बात करते हुए कहा कि,

“जब विकेट पर ज्यादा उछाल नहीं मिल रहा था, तो हर व्यक्ति को पीछे मुड़कर देखना होगा और अपना दृष्टिकोण बदलना होगा। आखिरी गेंद पर हमने एक कैच छोड़ा, हम उन्हें 10-15 रन कम पर रोक सकते थे, जो हम नहीं कर पाए और वही टर्निग प्वाइंट साबित हुआ।”

Shikhar Dhawan ने इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

पंजाब किंग्स की टीम मैच भले ही हार गई हो। लेकिन टीम के दो लोअर ऑर्डर बल्लेबाज शंशाक सिंह और आशुतोष शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया।

उन्होंने अपनी पारी से टीम को जीत के बेहद करीब ले गए। जहां शंशाक ने 25 गेदों पर 46 रन और आशुतोष शर्मा ने 15 गेदों पर 33 रन की धुआंधार पारी खेली। वही उनकी इस पारी को देख कर कप्तान धवन ने भी तारीफ की।

धवन (Shikhar Dhawan) ने दोनों बल्लेबाजों को लेकर कहा कि

“युवाओं को इस तरह की निरंतरता (शशांक और आशुतोष पर) को काम करते हुए देखना बहुत अच्छा है। हमें उम्मीद थी कि वे खेल खत्म कर सकते हैं, लेकिन हम इतने करीब पहुंच गए और इससे हमें भविष्य के खेलों के लिए आत्मविश्वास मिलेगा, लेकिन हमें आगे बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

Also Read : IND vs SA: 6,6,6,6,6,6,6,6..फाइनल में आया सूर्या नाम का तूफ़ान, छक्को से दहलाया अफ्रीका, फिर कुलदीप ने गेंद से काटा ग़दर, 106 रन से जीत

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Saurabh is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.