भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच आज तीन मैच की सीरीज में आज अंतिम व फाइनल मुकाबला खेला गया. सीरीज बचाने के लिए 1-0 से आगे चल रही साउथ अफ्रीका को हराना जरुरी था. इस मैच टॉस साउथ अफ्रीका ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत की तरफ से  20 ओवर में 201 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. वही साउथ अफ्रीका ने भारतीय गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हुई 95 पर पूरी टीम आउट हुई. भारत ने यह मुकाबला 106 रन से बम्पर जीत हासिल की.

सूर्या नाम का आया तूफ़ान, ठोका शतक

टॉस हरका पहले बल्लेबाजी को उतरी भारतीय टीम के तरफ से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने उतरे. गिल की पारी ज्यादा देर ना चली और 8 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हुए. वही तिलक वर्मा शून्य पर आउट हुए. यशस्वी एक छोर से रन बनाते रहे जबरदस्त शुरुआत दी 6 चौका 3 छक्का की मदद से 41 गेंद में 60 रन ठोके.

उनका साथ सूर्यकुमार यादव ने दिया उन्होंने साउथ अफ्रीका में एक बार फिर तूफानी बल्लेबाजी दिखाई और 7 चौका 8 छक्के ठोकते हुए 56 गेंद में 100 रन ठोके. इसके बाद कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका पूरी टीम 201 रन बनाया. .

कुलदीप ने खोला पंजा, साउथ अफ्रीका हुई नतमस्तक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत नहीं मिली. मुकेश कुमार ने पहला झटका दिया 4 रन पर ही पहला विकेट गिरा. साउथ अफ्रीका तरफ से कप्तान एडेन मार्क्रम और डेविड मिलर ही हाईएस्ट स्कोरर रहे. मार्क्रम ने 25 रन तो मिलर ने 35 रन बंसा कसे इसके बाद कोई कुछ खास नही कर सका और कुलदीप की फिरकी के सामने पूरी टीम टिक नही सकी 95 रन पर ऑलआउट हुई. कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए, जडेजा ने 2, मुकेश और अर्शदीप ने 1-1 विकेट लिए. और भारत ने 106 रन से जीत हासिल की.

ALSO READ:IND vs SA, TOSS: टॉस हारते सूर्यकुमार यादव ने बताया क्यों नहीं दे रहे श्रेयस अय्यर और ऋतुराज को मौका, यहाँ देखें प्लेइंग XI