mi-rcb

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में जीत की तलाश RCB की खत्म ही नहीं हो रही. IPL का 25 वां मैच आज वानखेड़े मैदान में RCB का मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) से हुआ. मुंबई की टीम जहाँ पिछले मैच में जीत कर विजय की पटरी पर लौट रही है तो वही RCB जीत की तलाश में है. RCB ने पहले बल्लेबजी करते हुए जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन इस मैदान पर मुंबई के लिए यह बहुत छोटा लक्ष्य रहा. मुंबई ने 4 विकेट खोकर इसे महज 15 ओवर में ही 199 रन ठोक कर जीत हासिल कर लिया.

बुमराह की घातक गेंदबाजीऔर कार्तिक का तूफानी अर्धशतक

टॉस हारकर बल्लेबाजी को उतरी RCB की इस रन बरसने वाले मैदान पर बेहद खराब शुरुआत रही. विराट कोहली (Virat Kohli) ने महज 9 गेंद में 3 रन बनाकर बुमराह ने जल्दी ही आउट किया. इसके बाद भी विकेट नहीं रुके वही दूसरी छोर पर फाफ डू प्लेसिस टिके रहे. हालाँकि उन्होंने अर्धशतक तो बनाया लेकिन इस मैदान पर बेहद धीमा स्ट्राइक रेट से बनाया. वह 40 गेंद में 61 रन ही बनाये. टीम की ओर से केवल तीन बल्लेबाज ही खेले.

दूसरे रहे रजत पाटीदार महज 26 गेंद में 50 रन ठोके. तीसरे बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक जो आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे है. वह अंतिम तेजी से रन बनाये. 23 गेंद में 53 रन नाबाद ठोके इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 20 ओवर में 196 रन  8 विकेट के नुकसान पर बनाये. मुंबई के तरफ से आज जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी दिखी उन्होंने RCB के खिलाफ 5 विकेट झटके और 4 ओवर में महज 21 रन दिए.

ईशान किशन ने छक्को की बरसात, सूर्या का लौटा फॉर्म

सामने लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 265 रन ठोके थे. और इस मैच में लक्ष्य के लिए ऐसे कुछ धुआधार शुरुआत ईशान किशन (Ishan Kishan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिया. इशान को मारते देखे रोहित थोड़े शांत तो रहे लेकिन मौका नहीं छोड़ा. ईशान ने हर गेंदबाज को पीटा.  5 छक्का और 7 चौका की मदद से 34 गेंद में 69 रन ठोके.

वही रोहित  ने 24 गेंद में 38 रन बनाये जिसमे 3 छक्का और 3 चौका शामिल रहा. उनके आउट होने के बाद सूर्या आये और गेंदबाजों पर बरस पड़े. और 17 गेंद में अर्धशतक ठोका. वह 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपना काम बखूबी किया और 6 गेंद में 21 रन ठोक क टीम को 16वें ओवर में आसान जीत दिलाई.

READ MORE : IPL 2024 RR vs GT : सांसे रोक देने वाली मैच में तेवतिया और राशिद ने राजस्थान के जबड़े से छिना जीता हुआ मैच

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.