IPL-2024-RR-vs-GT

GT vs RR : IPL 2024 के 24वे मुकाबले में गुजरात का सामना राजस्थान (GT vs RR) से था, जिसमे इस मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को अंतिम ओवर में 3 विकेट से हराया.

राजस्थान की शुरुआत रही खराब 

टॉस जीत गुजरात की टीम ने फील्डिंग का निर्णय लिया और राजस्थान की शुरुआत काफी खराब रही. राजस्थान के दोनों ओपनर पॉवर प्लये में ही वापस पवेलियन जाना पड़ा. राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल 19 गेंद में 24 रन बनाकर और टीम के बिस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर 10 गेंद में 8 रन बनाकर 42 के स्कोर पर आउट हो गए. जिसके बाद टीम के कप्तान संजू सेमसन और रियान पराग ने टीम को संभाला और 130 रनों की अच्छी शुरुआत दी.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सेमसन (Sanju Samson) का ये 50वां मुकाबला था जिसमे उन्होंने एक अच्छी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, संजू ने 38 गेंद में 7 चौका और 2 छक्के की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेली. वही शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने भी मौका का फायदा उठाने में कोई कसर नही छोड़े. पराग ने 48 गेंदों में 3 चौका और 5 छक्के की मदद से 76 रनों का योगदान दिए और 19वे ओवर में आउट हो गए.

रियान पराग के आउट होने के बाद शिमरन हेट्मायर आये और उन्होंने 5 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे. और आखिरी ओवर में 13 रन आने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम का स्कोर 196 रन ही बना सकी. गुजरात के तरफ से राशिद खान, उमेश यादव और मोहित शर्मा ने 1-1 विकेट लिया .

शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक

गुजरात टाईटांस (GT) ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमना गिल (Shubhamn Gill) और साईं सुदर्शन (Sai Sudarshan) की जोड़ी ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी और 9वे ओवर में साईं सुदर्शन 35 रन ही बनाकर आउट हो गए और  पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. उसके बाद मैथ्यू वेड ने 4 रन और अभिनव मनोहर ने 1 रन ही बना सके और जल्द आउट हो गए. गिल का साथ देने आये विजय शंकर ने 16 रन ही बना सके और आउट हो गए. टीम के लिए ओपनिंग से जमे हुए गिल ने 44 गेंद में 7 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेले और  15.2 ओवर में वह 133 के स्कोर पर आउट हो गए.

तेवतिया और राशिद ने दिलाया जीत

टीम को जीत दिलाने के लिए राहुल तेवतिया 11 गेंद में 22 रनों की एक शानदार पारी खेली. और टीम को जीत के करीब पहुचाया. राशिद खान के अंतिम ओवर में 3 चौक्के की मदद से 15 रन टीम के लिए बटोरे और जीत दिलाई. राशिद ने 11 गेंद में 4 चौक्का की  मदद से 24 रनो की जिताऊ पारी खेली. राजस्थान की और से कुलदीप सेन 3 और चहल ने 2 विकेट लिए. और राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा.

बता दे आईपीएल 2024 में राजस्थान की टीम का ये पहला हार है. और पॉइंट टेबल में 8 पॉइंट के साथ अभी भी टॉप पर है.

READ MORE : IPL 2024 टूर्नामेंट में RCB को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.