hardik pandya

ICC T20 WORLD CUP 2024 का आख़िरकार इंतजार खत्म हुआ. वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में टी20 विश्वकप 2024 का फाइनल में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद टॉस जीत कर स्कोरबोर्ड पर 177 रन का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा. जिसके जवाब में भारतीय गेंदबाजी ने और साउथ अफ्रीका के लिए रोकने की कोशिश की और भारत की ओर से रखे गए 177 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन बनाकर 7 रन से मुकाबला हार गई.

कोहली का गरजा बल्ला, खड़ा किया 176 रन

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस पिच पर लगा कप्तान रोहित का बल्ला फिर बोलेगा लेकिन तेज तरार शॉट खेलकर उन्होंने जल्दी कैच थमा बैठे. वही भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआती क्रम टिक कर नहीं खेल सकी. और जल्स ही 3 विकेट गंवा दिए. लेकिन विराट कोहली एक छोर पर जमे रहे उन्होंने पूरे विश्वकप में उनका बल्ला खामोश रहा है और यहाँ विकेट भी बचाने थे और साथ में रन भी बनाने थे अक्षर पटेल के कोहली ने साझेदारी की. उन्होंने 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

अक्षर पटेल को पांचवें नंबर पर भेजा गया. अक्षर ने 31 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 4 छक्के और एक चौका लगाया. शिवम् दुबे टीम के तीसरे टॉप स्कोरर रहे है और 16 गेंद में 27 रन बनाया. पांड्या को बस 2 गेंद मिली और 6 रन ही बना सके.

अंतिम सांस तक लड़ी साउथ अफ्रीका, सूर्या ने बचाया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप ने शुरुआती झटके दिए लेकिन क्विंटन टिके रहे है. और रन भी बरसाने लगे. इसके बाद हेनरिक क्लास्सें ने रही कही कसर निकाल दिए जमकर रन बरसाए. एक वक्त को लग रहा मैच हाथ से निकला जायेगा  लेकिन जसप्रीत बुमराह ने मार्को यानेसन को क्लीन बोल्ड कर भारत को छठी सफलता दिलाई. उन्होंने यानेसन को 2 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन बनाकर 7 रन से मुकाबला हार गई. साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन बनाकर 7 रन से मुकाबला हार गई.

ALSO READ:IPL 2024 Playing XI: लखनऊ के खिलाफ गौतम गंभीर ने चली बड़ी चाल, बदल दिया प्लेइंग XI, ऐसी होगी संभावित प्लेइंग XI