भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 1-1 से टी20 सीरीज ड्रा के बाद अब वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने जीत से आगाज किया. जोहानसबर्ग में रविवार को खेले गए आज पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. साउथ अफ्रीका पूरी टीम महज 116 रन बना सकी. जवाब में भारतीय टीम ने यह मैच 200 गेंद रहते ही 8 विकेट से जीत लिया. इस मैच भारत की तरफ से साईं सुदर्शन ने डेब्यू किया. 

अर्शदीप सिंह और आवेश खान का कोहराम, झटके 9 विकेट

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से अर्शदीप और आवेश खान  अफ़्रीकी टीम पर कोहराम मचा दिया. ओपनर बल्लेबाज रिजा हेंड्रिक को अर्शदीप ने शून्य पर बोल्ड कर दिया. अफ्रीका के 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. मेजबान टीम से आवेश खान (4 विकेट) और अर्शदीप (5 विकेट) ने मिलकर 9 बल्लेबाजो को आउट किया.

साउथ अफ्रीका के तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर फेलक्वायो ने किया उन्होंने टीम स्कोर 100 के पार किया और 33 रन की पारी खेली. वही ओपनर टोनी डे जोरी ने 28 रन की पारी खेली. इस तरह पूरी टीम 116 रन बना सकी.

साईं सुदर्शन ने डेब्यू में दिलाई जीत, अय्यर ने ठोका अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ आज कुछ अच्छा नही कर सके और 5 रन पर आउट हो गए. वही ओपनिंग में साईं सुदर्शन ने शानदार बल्लेबाजी की उन्होंने 9 चौका की मदद से नाबाद 43 गेंद में 55 रन की पारी खेला और टीम की जीत तक रुके रहे. वही श्रेयस अय्यर ने भी इस मुकाबले अर्धशतक ठोक कर अफ्रीका के लिए इस मैच में कुछ छोड़ा नहीं हालाँकि अय्यर का विकेट तो गिरा लेकिन मैच भारत के हाथ में थी. और भारतीय टीम इस लक्ष्य को महज 16.4 ओवर में ही जीत लिया. यह 200 गेंद रहते ही जीत  हासिल की. इस जीत के साथ अब अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका को सीरीज बचाने के लिए हार हाल में जीतना होगा.

ALSO READ:IND vs SA, TOSS: टॉस हारते सूर्यकुमार यादव ने बताया क्यों नहीं दे रहे श्रेयस अय्यर और ऋतुराज को मौका, यहाँ देखें प्लेइंग XI