भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज में भारतीय टीम सीरीज  पर कब्ज़ा कर चुकी है. अब पांचवा मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मैच खेला गया. हालाँकि टीम इंडिया को जीत नहीं मिली. आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीता. और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और पूरी टीम  महज 160 रन ही बना सकी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने रोमांचक मोड़ पर 6 रन से जीत लिया.

फ्लॉप हुए सूर्या, अय्यर ने संभाली पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही. भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल महज 21 रन पर आउट हुए वही ऋतुराज बस 10 रन बना सके. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने पारी संभाली और उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 5 चौका 2 छक्का 37 गेंद 53 रन बनाये. वही कप्तान सूर्या एक बार फिर फ्लॉप हुए तो हर मैच बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह भी महज 6 रन बना सके. जितेश शर्मा 16 गेंद में 24 रन और अक्षर पटेल ने 21 गेंद में 31 रन बना बनया. और पूरी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी.

मुकेश कुमार ने किया कमाल, आवेश खान ने हरवाया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को अच्छी शुरुआत मिली. ट्रेविस हेड 28 रन बनाकर आउट हुए वही जोश फिलिप 4 पर आउट हुए उसके बाद बेन मैकडर्मेट ने अच्छी पारी खेलते हुए 36 गेंद में 54 रन बनया. ऑस्ट्रेलिया किट आईएम ने यहाँ से मैच में पकड़ बना लिया था मैथ्यू शार्ट और टीम डेविड सांझेदारी खड़ा कर ही रहे थे मुकेश कुमार ने झटका दिया और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट चटका कर मैच का रुख ही पलात दिया. हालाँकि आवेश खान की ओवर में रन लुटाकर फिर कंगारू के खेमे में एच आ गया लेकिन अंतिम ओवर में जीत को 10 रन चाहिए थे मगर अर्शदीप ने सिंह ने वेड का विकेट निकला और महज 4 रन दिए जिसके बाद यह मुकाबला 6 रन से भारत ने अपने नाम किया.

ALSO READ:हार्दिक पांड्या युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा यह घातक खिलाड़ी, बेन स्टोक्स से भी घातक ऑलराउंडर का बिना खेले बर्बाद हो रहा करियर