क्रिकेट की दुनिया में आलराउंडर एक ऐसा खिलाड़ी होता है जो अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से खेल का पासा पहलटने में माहिर होता है। इस समय क्रिकेट की दुनिया में ऐसा ही काम कर रहे हैं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और आलराउंडर बेन स्टोक्स, जो अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से खेल को पलटने का दमखम रखते हैं। भारत के घरेलू क्रिकेट में भी एक ऐसा ही आलराउंडर उभरकर सामने आ रहा है। जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से पासा पलटने का दम रखता है लेकिन इस खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के कारण टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

गेंद और बल्ले से मचाता है धमाल

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम प्रेरक मांकड है। जो पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अपने खेल से एक गहरी छाप छोड़ रहे हैं। वें अपने प्रदर्शन से कई बार अपनी सौराष्ट्र टीम को मैच जिता चुके हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है।

प्रेरक मांकड ने अपने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर इस साल आईपीएल में जगह बनाई थी और लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से कई मैच खेले भी थे। लेकिन उन्हें हार्दिक पंड्या जैसे आलराउंडर होने के कारण टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है।

घरेलू क्रिकेट में है शानदार रिकॉर्ड

प्रेरक घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने ने 46 फर्स्ट क्लास मैच में 31.34 की औसत के साथ 2006 रन ठोके हैं। इसमें उन्होंने 43 विकेट भी अपने नाम दर्ज की है। लिस्ट के 53 मैच उन्होंने 35.54 की औसत से 1535 रन बनाए और 38 विकेट हासिल किए हैं।

वही टी20 क्रिकेट में 47 मैचों में 970 रन बनाए है जबकि 22 विकेट हासिल किए हैं। इस साल उन्होंने लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से आईपीएल में भी पदार्पण किया था। उन्होंने इस सीजन टीम के लिए 6 मैचों में 97 रन बनाए थे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था।

ALSO READ:LLC 2023: गेल और जैक कालिस की टीम ने बरसाए 193 रन, ड्वेन स्मिथ ने काटा गदर, श्रीसंत ने अंतिम ओवर में पलटा मैच, 1 रन से सुरेश रैना की हार