IPL-CSK vs LSG
IPL-CSK vs LSG

IPL 2024 CSK vs LSG. मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024(IPL) के 39वे मैच चेन्नई और लखनऊ के बीच हुआ जो एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार शतक और शिवम दुबे की फिफ्टी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद लखनऊ के मार्कस स्टोइनिस ने अकेले पीच पर बने रहे और एक यादगार सेंचुरी ठोकी. 63 बॉल पर नाबाद 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल स्टोइनिस ने मैच में लखनऊ को जीत दिलाई.

स्टोइनिस ने अकेले दिलाई जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को पहला झटका महज तीसरी गेंद पर क्विंटन डिकोक के रूप में लग गया था. उसके बाद नंबर तीन पर पहला विकेट गिरने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने मैदान पर कदम रखा और मात्र 56 गेंद पर 9 चौके और 5 छक्के लगाते हुए सेंचुरी ठोक दी. उन्होंने 26 बॉल पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से पचास रन पूरा किया.

ऋतुराज ने शतक ठोक बनाये रिकॉर्ड 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने टीम का पहला झटका लगने के बाद ना सिर्फ टीम को संभाला और एक कमाल की शतकीय पारी खेलकर नाबाद रहे . गायकवाड़ ने 60 बॉल पर 12 चौके और 3 छक्के जमाते हुए 180 की स्ट्राइक रेट से इस बैटर ने 108 रन की नाबाद पारी खेल डाली. चेन्नई की तरफ से आईपीएल में शतक लगाने वाले ऋतुराज पहले कप्तान बन गए हैं.

शिवम दुबे की तूफानी पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को 200 से उपर बड़ा स्कोर खड़ा करने में शिवम दुबे की तूफानी पारी को भी श्रेय जाता है. शिवम ने महज 27 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के 66 रन बना डाले. उन्होंने टीम का स्कोर 205 रन तक पहुंचाया और रन आउट होकर वापस लौटे.

ALSO READ : IPL 2024 Playing XI: लखनऊ के खिलाफ गौतम गंभीर ने चली बड़ी चाल, बदल दिया प्लेइंग XI, ऐसी होगी संभावित प्लेइंग XI

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.