क्रिकेट जगत में अगर इतिहास में महान खिलाड़ियों की बात करे तो एक नाम सबसे पहले आता है वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा के नाम. उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज है जो आज भी कोई खिलाड़ी छू भी नहीं सका है. लेकिन ऐसे में ही ब्रायन लारा ने एक भारतीय खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है. और बताया है की उनका 400 और 500 का रिकॉर्ड कौन बल्लेबाज तोड़ सकता है.

ब्रायन लारा ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने माना है कि उनका रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ऐसे बल्लेबाज हैं जो उनके वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. ब्रायन लारा ने अपने बयान में कहा कि,

“गिल मेरे दोनों रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वर्तमान क्रिकेट में गिल सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. आने वाले समय में वो विश्व क्रिकेट में राज करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि गिल आने वाले समय में कई रिकॉर्ड बनाएंगे. गिल मेरे रिकॉर्ड तोड़ सकता है. अगर गिल काउंटी क्रिकेट खेलते हैं तो वह मेरे 501* रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में य़कीनन  वह 400 के मेरे रिकॉर्ड से आगे निकलेंगे.”

गिल को लेकर लारा ने कहा कि, “भले ही वर्ल्ड कप में गिल ने शतक नहीं लगाया लेकिन उसने जो भी पारी खेली वह कमाल की थी. गिल ने जो पारियों पहले खेली है उसे देखकर आपको यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितना बड़ा बल्लेबाज है. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है. वनडे में दोहरा शतक है. आईपीएल में उसने कई मैच अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीएंगे. मुझे यकीन है कि वह भविष्य में कई ICC टूर्नामेंट जीतेंगे.”

ALSO READ:LLC 2023: 42 साल के गंभीर ने मचाया हाहाकार, फिर गेल ने बल्ले से काटा ग़दर, 13 गेंद में ठोके 60 रन, 12 रन से जीती गंभीर की टीम