इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है। वर्ल्ड कप में आने के लिए क्वालिफिकेशन मैच कराए जा रहे हैं। इसी बीच जिंबाब्वे की टीम ने ओमान को हराकर वर्ल्ड कप 2023 की और एक कदम बढ़ा दिया है। जिंबाब्वे की जीत के साथ ही वेस्टइंडीज और अन्य टीमों की धड़कन तेज हो गई हैं।

क्योंकि इस टूर्नामेंट में जिंबाब्वे टीम की पांचवी बार जीत हुई है और इसी के साथ टीम के खाते में 6 पॉइंट्स हो गए हैं। बता दें कि अगर जिम्बाब्वे एक और मैच जीत जाती है तो उनका वर्ल्ड कप टिकट कंफर्म हो जाएगा।

वेस्टइंडीज की बढ़ी मुश्किलें

जिंबाब्वे टीम के दो मैच श्रीलंका और स्कॉटलैंड के खिलाफ होने हैं और इसी वजह से वेस्टइंडीज के खाते में सुपर 6 में एक भी अंक नहीं है। अगर जिंबाब्वे इन मैचों में जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के लिए काफी परेशानी हो जाएगी। इसी बीच अगर वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करना है तो होने वाले तीनों मैच जीतने होंगे, इसके अलावा जिंबाब्वे को एक मैच हारना होगा।

अगर जिंबाब्वे अपना एक है मैच हार जाती है तो वह वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे टीम 8-8 अंक पर पहुंच जाएंगी। इसी वजह से ही वेस्टइंडीज 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाएगी।

श्रीलंका और जिंबाब्वे की टीम को मिल सकता है टिकट

बता दें की पॉइंट टेबल में जिंबाब्वे की टीम 6 अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। इसके बाद श्रीलंका पॉइंट टेबल में 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। आज 30 जून को श्रीलंका का मुकाबला नीदरलैंड से होगा। अगर श्रीलंका मैच जीत जाती है तो वह जिंबाब्वे टीम की तरह ही वर्ल्ड कप का टिकट प्राप्त करने में एक कदम दूर होगी। वहीं वेस्टइंडीज की बात करें तो टीम अभी काफी पीछे चल रही है। अब उसे अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीते होंगे। तभी वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की ओर बढ़ सकती है।

ALSO READ:ICC WORLD CUP 2023 : कर लो जश्न की तैयारी, भारतीय टीम को तीसरा वर्ल्ड कप दिलाएंगे ये 15 खिलाड़ी, ऐसे होगी संभावित स्क्वाड