मंगलवार का दिन जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बड़ा ही बेहद खराब दिन रहा। टीम को विश्व कप क्वालिफायर में स्काटलैंड से 31 रनों का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। यह दूसरा मौका होगा जब जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगी। अब स्काटलैंड और नीदरलैंड की टीमों में से कोई एक टीम ही विश्व कप में क्वालीफाई कर पाएगी।

स्काटलैंड ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। स्काटलैंड की ओर से क्रिस्टोफर मैकब्राइड व मैथ्यू क्राॅस ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसके बाद मैकब्राइड ने 28 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैथ्यू ने 38 रनों का योगदान दिया। इसके बाद ब्रैंडन मक्लेन ने 34 तो मुंसे ने 31 रनों का योदगान दिया।

कप्तान बैरिंगटन 7 रन ही बना सके। टॉमस मैकिंतोश ने 13 रन बनाए तो क्रिस ग्रीवस ने 1 रन बनाया। मिचेल लीस्क ने 34 गेंदों में 48 रन बनाकर टीम को 200 के पार ले जाने का काम किया। अंत में मार्क वैट के नाबाद 21 रनों के योगदान से स्कॉटलैंड ने 235 रनों का लक्ष्य दिया।

जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने 3 विकेट हासिल किए जबकि तेंदई चतारा ने 2 विकेट हासिल किए जबकि  आर नागावारा ने 1 विकेट हासिल किए।

जिम्बाब्वे नहीं कर पायी चेस

इसके बाद जिम्बाब्वे के बल्लेबाज बेबस नजर आए। सोल ने क्रेग इरविन 2 रन, सीन विलियम्स 12 रन और इनोसेंट काइया 12 रन को पवेलियन भेजा। जिम्बाब्वे की टीम के 37 रनों के अंदर 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रेयान बर्ल 83 रन और सिंकदर रजा 34 रन ने टीम को संभाला। 91 के स्कोर पर टीम को पांचवां झटका लगा।

सिकंदर रजा आउट हो गए। इसके बाद रेयान के साथ वेसली मधेवेरे ने दिया। वेसली ने 40 रन की पारी खेली। इसके बाद फिर जिम्बाब्वे के विकेटों का गिरने शुरू हो गया। रेयान के आउट होते ही टीम की सारी उम्मीदें खत्म हो गई। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 203 रनों पर आलॅआउट हो गई। स्काटलैंड की ओर से सी सोले 3 विकेट हासिल किए जबकि मैक्कुलन और एम लेस्की 2-2 विकेट हासिल किए। एस शारीफ, मैथ्यू वाॅट और ग्रेवस ने 1-1 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:रोहित शर्मा के वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 ओपनर बल्लेबाज का करियर, Playing 11 में नहीं मिल रहा मौका