युवराज सिंह

बता दे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का भारत को 2 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका रहा है. इन्होंने अपनी आलटाइम इलेवन चुनी है. युवराज सिंह ने जो आल टाइम इलेवन चुनी है उनमें सिर्फ 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने भारत के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपनी आल टाइम इलेवन टीम में जगह नहीं दी है.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भरमार रखे है. उन्होनें अपनी टीम में 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह दी है. वहीं उन्होंने अपने द्वारा चुनी हुई टीम में खुद को बतौर 12वां खिलाड़ी शामिल किया है.

Yuvraj Singh ने बतौर ओपनर इन्हें दिया जिम्मा

युवराज सिंह ने आल टाइम इलेवन टीम में बतौर ओपनर क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे रिकी पोंटिंग को जगह दी है. वहीं नंबर 3 पर युवराज ने रोहित शर्मा को इस टीम में शामिल किया है, तो नंबर 4 पर विराट कोहली को अपनी टीम में जगह दिया है.

वही टीम में नंबर 5 पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को शामिल किया है, तो नंबर 6 पर उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को भी शामिल किया है. इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट को भी शामिल किया है.

अगर टीम में गेंदबाजी की बात करे तो इन्होंने अपनी टीम में 4 गेंदबाजों को शामिल किया है, जिसमे 2 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज हैं. बतौर स्पिनर उन्होंने अपनी टीम में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को जगह दी है, तो दूसरे स्पिनर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न को शामिल किया है. वहीं तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने पाकिस्तान के वसीम अकरम के साथ ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा को जगह दिया है.

वहीं बतौर 12वें खिलाड़ी के रूप में उन्होंने खुद को अपनी टीम में रखा है, लेकिन भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जीताने वाले महेंद्र सिंह धोनी और भारत के बिस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को उन्होंने अपनी टीम में कोई जगह नहीं दिया है.

Yuvraj Singh की ऑल टाइम बेस्‍ट 11

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्‍ट, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैक्ग्रा, वसीम अकरम, एंड्रयू फ्लिंटॉफ.

12वाँ खिलाड़ी : युवराज सिंह .

ALSO READ: IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को कोच से हटाया, अब यह भारतीय दिग्गज संभालेगा टीम की कमान

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.