भारतीय टीम में मौका मिलने के बाद खिलाड़ी अपने अच्छे प्रदर्शन करने के लिए पूरा जोर लगा देता है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाते। ऐतिहासिक तौर पर भारतीय टीम बल्लेबाजों के मामले में टॉप पर रही है। भारतीय टीम में कई ऐसे मजबूत बल्लेबाज शामिल है जो हारे हुए मैच में भी जान डाल देते हैं। कुछ ऐसे क्रिकेटर की लिस्ट सामने आई है जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला टीम में मौका

बता दें कि घरेलू क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अमुल मजूमदार एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे। लेकिन वह कभी भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाए। इसके अलावा राजेंद्र गोयल भी रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे। लेकिन उनको कभी टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला। मौजूदा समय में भी एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आता है जो टीम इंडिया में मौका मिलने का इंतजार कर रहा है। इस खिलाड़ी का नाम यशस्वी जायसवाल है।

Also read:2 साल में खेलने को मिले सिर्फ 11 मैच, विश्वकप में दांवेदार माना जा रहा था ये खिलाड़ी, BCCI ने टीम से मक्खी की तरह निकाला

यशस्वी जायसवाल कर रहे मौके का इंतजार

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की बात करें तो वह घरेलू और आईपीएल में अपनी शानदार फॉर्म में नजर आए। आईपीएल के मैच के दौरान यशस्वी ने कई ऐसे शॉट मारे जो आज भी सुर्खियों का हिस्सा बने हैं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन नियमित तौर पर वह अभी टीम में जगह बनाने में नाकामयाब भी हो सकते हैं। क्योंकि टीम के नियमित ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन है। ओपनिंग में इन दोनों की जोड़ी लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है।

यशस्वी को मिल सकती ओपनिंग की जिम्मेदारी

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिटायरमेंट का ऐलान भी कर सकते हैं। उनकी रिटायरमेंट के बाद नए ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हो सकते हैं। बता दे कि रोहित शर्मा अभी 36 साल के हैं और कुछ ही समय में रिटायरमेंट को लेकर भी अब जानकारी दे सकते हैं। इसी बीच ओपनिंग के तौर पर यशस्वी जायसवाल का नाम सामने आता है। क्योंकि आईपीएल के दौरान उनकी बल्लेबाजी से सभी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया हुआ है। जिस वजह से उनको अपनी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Also Read:महेंद्र सिंह धोनी के नाम है ये 3 रिकॉर्ड, जिन्हें अगले 100 सालों तक भी नहीं तोड़ पाएगा दूसरा कोई खिलाड़ी