ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप

इस समय आईपीएल का दूसरा हाफ चल रहा है। जहां रविवार को आईपीएल में दो मुकाबले खेले गए। जहां चारों टीमों ने 200-200 रनों का आंकडा पार किया। इस दौरान कई बल्लेबाजों ने बेहतरीन शतक लगाए। जिसके बाद ऑरेंज कैप की सूची में कई बदलाव देखने को मिले। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. यशस्वी जायसवाल

राजस्थान राॅयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने रविवार को ऐतिहासिक 1000वां मुकाबले में धमाकेदार शतक लगाया। उन्होंने 124 रनों की पारी और आईपीएल में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर सर्वाधिक स्कोर बनाया। उनकी इस पारी के बाद आईपीएल में उनके 9 मैचों में 47.55 की औसत से 428 रन बनाए। वें आईपीएल में इस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बध गए हैं।

2.फाफ डू प्लेसिस

रविवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत फाफ डू प्लेसिस अब ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर के स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में सात पारियां खेली है। जिनमें उन्होंने 67. 50 की औसत से 405 रन बनाए है।

3.शुभमन गिल

गुजरात टाइटन्स के ओपनर शुभमन गिल का धमाकेदार फॉर्म जारी है। शानिवार को शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 49 रनों की पारी खेली। वें अर्धशतक लगाने से चूक गए लेकिन अपनी पारी से सभी को खासा प्रभावित किया।अब उनके इस सीजन 8 मैचों की 8 पारियों में 41.62 की औसत से 333 रन बनाए है।

4.विराट कोहली

आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 56 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनका इस सीजन का पांचवा अर्धशतक रहा। जिसके बाद उन्होंने अब तक टूर्नामेंट की 8 पारियों में 47.57 की औसत से 333 रन बनाए। वह आरसीबी की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले है।

5.डेवोन काॅनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने आईपीएल के 16वें सीजन में बेहतरीन फॉर्म जारी है। उन्होंने गुरुवार को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ 27 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद अब इस सीजन टूर्नामेंट में 8 मैचों में उनके 46 की औसत से 322 रन हो गए। जिसके बाद वें अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

ALSO READ:पहले सूर्या ने दौड़ा-दौड़ा पीटा, फिर अंतिम ओवर में रुक गयी सांसे, 6 गेंद 17 रन, तभी टीम डेविड 6,6,6 जड़, मचा दिया कोहराम, 3 गेंद रहते जीती मुंबई