यशस्वी जायसवाल-दिनेश कार्तिक

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal) का शानदार प्रदर्शन देखा गया। इसी बीच वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) में यशस्वी जायसवाल की जगह को लेकर भारतीय टीम सेलेक्टर्स उनको शामिल करने की बात कर रहे हैं। वहीं इस बात पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी जवाब दिया है।

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने जायसवाल को लेकर कही बात

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal) को लेकर कहा कि “उनको अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। युवा खिलाड़ी कम से कम एक दशक तक भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन सकता है। वह इस साल के अंत में आगामी आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए जगह नहीं बना पाएंगे। उन्होंने माना कि 50 ओवर के शोपीस इवेंट के बाद ही वह खिलाड़ियों को एक टीम में लंबे समय तक मौका मिल सकता है।”

जायसवाल को करना पड़ सकता है इंतजार-दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने बातचीत के दौरान कहा कि “यशस्वी को देखकर ऐसा लगता है कि वह 10 साल का खिलाड़ी हो सकता है। वह बाएं हाथ का प्लेयर है, गेंद को छोड़ना जानता है, मुश्किल होने पर उसका बचाव करना जानता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप चाहते हैं कि मैं कुछ शॉट खेले और वह वास्तव में आपके पीछे जा सकता है। मुझे लग रहा है कि उसे इस वर्ल्ड कप टीम में रहना मुश्किल हो सकता है। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद मुझे नहीं लगता कि कोई उसे रोक पाएगा।”

विराट और रोहित को पीछे छोड़ चुके यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal) की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच सीरीज में उन्होंने अपनी कमाल की बल्लेबाजी दिखाई और सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने तीन पारियों में 266 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। इसी बीच उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया।

Also Read:IND vs WI : टेस्ट सीरीज जीतने के बाद खुश हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन प्लेयर्स की तारीफ में खुल कर बोले