वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट वनडे और टी-20 सीरीज का मुकाबला खेलने के लिए भारतीय टीम अब पूरी तरह से तैयार है पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से खेला जाएगा और इस मैच में होनहार खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल का डेब्यू करना लगभग तय माना जा रहा है। इस खिलाड़ी के शामिल होने से शुभमन गिल का पत्ता साफ हो जाएगा। आइए जानते हैं कि इनके आंकड़े क्या कहते हैं।

शुभमन गिल की जगह इस खिलाड़ी ने की ओपनिंग

12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा रहा है। टेस्ट सीरीज से पहले एक वार्म अप मैच खेला। गया इस मैच में टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतरी। बता दे कि इस टीम में यशस्वी जायसवाल को शामिल किया गया। उन्होंने टीम में शामिल होते ही भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह ली है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए नजर आए।

जायसवाल ने ठोकी ओपनिंग की दावेदारी

यशस्वी जायसवाल ने 76 गेंदों में 54 रन बनाकर ओपनिंग की दावेदारी ठोक दी है और इसी के चलते वह सुर्खियों का हिस्सा बन गए हैं। बता दे कि अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन चेतेश्वर पुजारा की जगह को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पुजारा की गैरमौजूदगी में नंबर तीन पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करेंगे। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार दो फाइनल हारने के बाद बीसीसीआई अब कडे एक्शन ले रही है और इसी वजह से टीम इंडिया में अहम बदलाव देखने को मिल रहा है।

12 जुलाई से होगा पहला टेस्ट मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज की बात करें तो पहला टेस्ट मैच 12 से 16 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच डोमिनिका में होगा। इसके बाद दूसरा मैच 20 से 24 जुलाई तक त्रिनिदाद में खेला जाएगा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम नेतृत्व करेगी। वही अजिंक्य रहाणे को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

टीम इंडिया का टेस्ट स्क्वाड

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के टेस्ट स्क्वाड में कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, विकेटकीपर केएस भरत, विकेटकीपर ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी का नाम शामिल है।

ALSO READ:23 जून को टेस्ट टीम से किया बाहर… 7 जुलाई को ठोका शतक, चेतेश्वर पुजारा ने चयनकर्ता को दिया मुहतोड़ जवाब