राजस्थान राॅयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का इस सीजन में धमाका जारी है। उन्होंने गुरुवार को चैन्नई के खिलाफ खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की और 77 रनों की पारी खेलकर एक ठोस शुरुआत दी और 200 रनों के विशाल स्कोर की नींव रखी। उनकी पारी की बदौलत टीम ने 202 रन बनाए जावाब में चेन्नई 179 रन ही बना सकी। टीम के मैच जीतने पर यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यशस्वी जायसवाल ने विराट और धोनी को दिया श्रेय

मैच के बाद मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद यशस्वी जायसवाल ने बात करते हुए कहा, ”मैंने बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों का आनंद लिया। मैं गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहा था लेकिन मुझे पता था कि हवा किस तरफ बह रही है, लेकिन मेरे दिमाग में यह भी स्पष्ट था कि मुझे जाना है और अच्छे क्रिकेट शॉट खेलने हैं।”

वही उन्होंने अपने बल्लेबाजी पर बात करते हुए विराट और धोनी को श्रेय दिया

”यह सिर्फ इस सीज़न की बात नहीं है, मैं टीम प्रबंधन के साथ प्रयास कर रहा हूं और धोनी सर और विराट भाई जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से बात करता रहता हूं। मैं दबाव का लुत्फ उठाता हूं और जब दबाव होता है तो वहां रहना चाहता हूं। मैं केवल अपने स्ट्राइक रेट को ऊंचा रखने के बारे में सोच रहा था और मुझे पता था कि हमें इस सतह पर डिफेंड करने के लिए 200 की जरूरत है।”

जायसवाल ने दी थी तूफानी शुरुआत

मैच में राजस्थान राॅयल्स के कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान केे इस फैसले को यशस्वी जायसवाल ने सही साबित किया। उन्होंने जोस बटलर के साथ पहले विकेट के लिए 86 रनों की पार्टनरशिप की। बटलर 27 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन एक छोर पर वें खडे रहे। उन्होंने इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वें 43 गेंदों पर 77 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 8 चौके शामिल रहे।

उनके आउट होने के बाद अंत में धुव्र जोरेल और देवदत्त पाडिकल ने तूफानी बल्लेबाजी की। जहां दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। धुव्र 15 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। वही देवदत्त 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर अंत नाबाद रहे। इन दोनों पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 202 रन बनाए।

ALSO READ:IPL 2023 के बीच फैंस के लिए आई बुरी खबर, टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ेंगे विराट-कोहली, जानिए क्या है वजह