भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 150 रनों पर ऑल आउट हो गई।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी देखने को मिली। मौजूदा समय में भारतीय टीम 213 रनों पर 0 विकेट के नुकसान पर है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया।

डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा शतक

दरअसल वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला जा रहा यह मुकाबला टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का डेब्यू मैच है। ऐसे में इस मुकाबले में उन्होंने शतक जड़कर इतिहास रच दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने 215 गेंदों पर अपने 100 रन बनाए। यह शतक यशस्वी जयसवाल का पहला टेस्ट शतक है।

इसी के साथ अगर टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बात की जाए तो, वह भी अपनी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 205 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की पारी खेली। ओपनिंग जोड़ी के दमदार प्रदर्शन से भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति पर पहुंच गई है। इसी के साथ यशस्वी और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की और इस मुकाबले दूसरे दिन दोहरी शतकीय साझेदारी की।

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, यशस्वी जायसवाल ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में भारत के बहार अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा हो। इसी के साथ जायसवाल ऐसे तीसरे ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शतक जड़ा है। इससे पहले शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रनों की दमदार पारी खेली थी। इसी के साथ 2018 में पृथ्वी शॉ ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रनों की विस्फोटक पारी खेली। ऐसे में अब यशस्वी जायसवाल ने 215 गेंदों पर अपने 100 रन कंप्लीट किए है।

ALSO READ:ईशान किशन का यह कैच बन गया पंत के पतन का कारण! खत्म कर सकते है ऋषभ पंत का करियर