भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के संन्यास की खबरें सोशल मीडिया पर बनी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि एक घातक क्रिकेटर की वजह से कप्तान रोहित शर्मा सन्यास लेने पर मजबूर हो सकते हैं। यदि रोहित शर्मा ने जल्द ही शानदार रन नहीं बनाए तो एक बेहतरीन खिलाड़ी उनकी जगह भी ले सकता है। आइए जानते हैं कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जो रोहित शर्मा को संन्यास लेने पर मजबूर कर सकता है।

एक नई ओपनर की तलाश कर रही बीसीसीआई

कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो वह इन दिनों अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई को एक भविष्य की ओपनर की तलाश भी है। वहीं दूसरी तरफ विस्फोटक बल्लेबाज की बात करें तो वह रोहित शर्मा की कप्तानी की जगह भी ले सकता है। वह युवा खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल है।

बता दें कि यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ओपनिंग की तौर पर जगह दी गई है। इस तरह शुभमन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। यदि यशस्वी जायसवाल क्रीज पर टिके रहते हैं तो वह जल्द ही रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं।

गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते जायसवाल

यशस्वी जायसवाल की बात करें तो वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं साथ ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने का हुनर रखते हैं। यशस्वी जायसवाल जब भी बल्लेबाजी करने आते हैं तो कुछ ही गेम खेलकर मैच का रुख पलट देते हैं। आईपीएल 2023 में उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। आईपीएल 2023 के 14 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 163 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए। जिसमें उनके 82 चौके और 26 छक्के शामिल हैं।

इसी के साथ उनका सबसे बेस्ट स्कोर 124 रनों का रहा। बता दें कि साल 2023 रोहित शर्मा के लिए काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस साल वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं इसी बीच यशस्वी जायसवाल का नाम स्टार ओपनर के तौर पर लिया जा रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज से जायसवाल टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर भी साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:साक्षी नहीं, यह लड़की थी महेंद्र सिंह धोनी का पहला प्यार, जिसने धोनी की बदल दी जिंदगी