भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। जिसके कारण टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज़ अपने नाम कर ली। यह सीरीज़ भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज रही। इस चैंपियनशिप की शुरुआत टीम इंडिया ने जीत के साथ की है।

अंक तालिका में हुआ काफी बदलाव

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के बाद अंक तालिका में पाकिस्तान की टीम टाॅप पर है। टीम ने अब तक एक टेस्ट मैच खेला है और एक मैच जीता है। इसीलिए टीम 100% अंक के साथ टाॅप पर है। टीम के 12 अंक हैं। इस सीरीज बाद भारतीय टीम एक स्थान नीचे खिसक गई है।

वही टीम इंडिया पहले नंबर से नीचे खिसक गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के कारण भारत को 4 डब्ल्यूटीसी अंक ही मिले। इस तरह अब उसके दो मैच में कुल 16 अंक हो गए हैं, जबकि उसका परसेंटाइल 100 से खिसक कर 66.67 हो गया।

आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भी टाॅप 5 में

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 3 पर है। टीम ने अब तक चार मुकाबले खेले है। जिसमें टीम को एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, एक ड्रॉ रहा और दो मैचों में जीत हासिल की है। जबकि चौथे स्थान पर इंग्लैंड की टीम है। इंग्लैंड के 14 अंक हैं और उसका परसेंटाइल 29.17 है।

वही नंबर 5 पर वेस्टइंडीज की टीम है। टीम ने दो मुकाबले खेले है। जिसमें टीम को एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। वेस्टइंडीज के कुल 4 अंक हैं। उसका परसेंटाइल 16.67 है। वही दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम अब भी टेस्ट चैंपियनशिप में पहली जीत की तलाश है।

ALSO READ:वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में अचानक बदला गया टीम इंडिया का कप्तान, रोहित नही इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी