इंग्लैंड और ऑस्ट्रलिया की एशेज सीरीज के साथ अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज हो गया। इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने वापसी और तीसरा टेस्ट मैच अपने नाम किया। इसके बाद अब पांच मैचों की सीरीज 2-1 पर आ गयी है। इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में जीत से सीरीज में तो फयदा हुआ लेकिन टीम को अंक तालिक में कुछ फायदा नहीं हुआ है।

ऑस्ट्रलिया अब भी टॉप

एशेज के साथ शुरू नई टेस्ट चैंपियनशिप में अब भी डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रिलिया की टीम टॉप पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में से 2 में जीत और एक में हार का सामना किया है। कंगारू टीम के पास इस वक्त 22 अंक हैं और जीत प्रतिशत 61.11 हो गया है। वहीं, इंग्लैंड टीम ने तीन में से 1 ही मैच जीता है और 2 में हार का स्वाद चखा है। इंग्लैंड टीम के पास दस अंक है और जीत प्रतिशत 27.77 हो गया है।

वही आपको बता दे कि आईसीसी के नियमों के अनुसार, मैच जीतने पर 12 अंक दिए जाते हैं, लेकिन पहले एशेज टेस्ट में स्लो ओवर रेट के चलते दोनों टीमों पर जुर्माना ठोका गया था। आईसीसी ने दोनों टीमों के दो-दो अंक काट लिए थे। इसलिए अभी टीम को अंक काफी कम है। लेकिन दोनों टीमें अपनी बेहतर परफॉर्मन्स के दम पर वापसी कर सकती है।

जल्द ही वापसी कर सकती है भारतीय टीम

वही आपको दे कि अभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा अगर बाकी अन्य टीमों ने अभी तक 2023-25 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में कोई मुकाबला नहीं खेला है। भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। वहीं, पाकिस्तान टीम टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ 16 जुलाई से खेली जाएगी।

ALSO READ:बार-बार भारत का नाम सुन का भड़के शाहीन अफरीदी, कहा- ‘वर्ल्डकप में केवल भारत से नही खेलना है बंद करो ये..’