लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल का 43 वां मुकाबला 1 मई को लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्ज सिटी में खेला गया था। इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में लखनऊ सुपरजाइंट्स की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। लखनऊ सुपरजाइंट्स के दोनों ही खिलाड़ियों को गंभीर चोट आई है जिसकी वजह से वो आगमी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

ये खिलाड़ी कर सकता है LSG की कप्तानी

इस साल लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। ऐसे में उनके चोटिल होने की वजह से टीम नए कप्तान की तलाश कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल की जगह क्रुणाल पांड्या टीम की कप्तानी कर सकते हैं। 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जब केएल राहुल छोटे हो गए थे उसके बाद क्रुणाल पांड्या ने ही टीम की कमान संभाली थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, राहुल के टीम से बाहर होने के बाद क्रुणाल पांड्या ही टीम की कप्तानी करेंगे।

Also Read: शेर कभी बूढ़ा नहीं होता..’ अंतिम ओवर में थे 12 रन, चट्टान की तरह खड़े हुए ईशांत शर्मा, चौक-छक्का तो छोड़ो, गेंद नही छू पाए बल्लेबाज, 5 रन से हार्दिक की हार

WTC के फाइनल मुकाबले पर मंडराया खतरा

इसी के साथ आईपीएल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेलना है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच लंदन में खेला जाना है। ऐसे में टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंजरी से जूझ रहे हैं। पहले ही टीम के बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन टेस्ट क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे। इसी के साथ मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी सर्जरी की वजह से डब्ल्यूटीसी की टीम से बाहर हो गए हैं और अब केएल राहुल और जयदेव उनादकट की इंजरी की वजह से WTC के फाइनल मुकाबले पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है।

मुंबई में किया जाएगा स्कैन

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि, राहुल इस समय लखनऊ में टीम के साथ है। वह बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच देखने के बाद गुरुवार को मुंबई आएंगे उनका स्कैन मुंबई में बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा। उसके मामले के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी देखा जाएगा। बता दें कि आज लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का 45 वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्ज सिटी में खेला जाना है।

Also Read: अंतिम ओवर में 12 रन बचाने वाले ईशांत शर्मा ने कही दिल जीत लेने वाली बात, बताया कैसे की इतनी शानदार वापसी