TEAM INDIA
The Indian players line up

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की हार के बाद अब आईसीसी वर्ल्ड कप काफी अहम माना जा रहा है। एशिया कप से लेकर विश्व कप अब भारत के लिए बहुत ही जरूरी है। लेकिन इन सबसे पहले वेस्टइंडीज के दौरे को लेकर टीम इंडिया में काफी बदलाव किए गए हैं।

इस तरह 2023 का साल भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किल होता जा रहा हैं। बता दे कि वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे मैचों की सीरीज और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली है। जिसके लिए अहम तैयारियां की गई हैं। बताया गया है कि भारतीय टीम इस समय रेस्ट पर है और एक महीने तक कोई भी सीरीज खेलती हुई नजर नहीं आएगी।

भारतीय टीम की कमियों को किया जा रहा दूर

इसी बीच भारतीय टीम की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वेस्टइंडीज में भारत का जीतना काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को हराया उसी को देखते हुए आंकड़े लगाए जा रहे हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप को लेकर भी टीम इंडिया काफी तैयारियों में लगी है।

जो भी कमियां देखी जा रही है, उन्हें निखारने का प्रयास किया जा रहा है। भारतीय टीम की कमियों को पूरा नहीं किया गया तो टीम इंडिया के लिए साल 2023 काफी मुश्किल हो जाएगा।

टूर्नामेंट में हार के बाद बीसीसीआई पर उठाए जा सकते हैं सवाल

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद एशिया कप और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप है। जिसके लिए भारतीय टीम अपना पूरा जोर लगा रही है। अगर इस बार भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में हारती है तो बीसीसीआई की तैयारियों पर कई तरह के सवाल उठाए जा सकते हैं। इसलिए रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ-साथ विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर फॉर्म में वापस आना होगा।

ALSO READ:Ashes 2023: बेन स्टोक्स के इस फैसले से इंग्लैंड 5-0 हारेगी एशेज, रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, जमकर किया आलोचना