28 मई को इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल की समाप्ति के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के ओवल स्टेडियम में खेलना है। डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को 3 भरे झटके लगे हैं। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद टीम को एक और बड़ा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है।

हाल ही में बीसीसीआई ने डब्लूटीसी फाइनल के लिए भारतीय स्क्वाड का चयन किया था। इसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल था लेकिन आईपीएल के दौरन वो चोटिल हो गए हैं।

आईपीएल के दौरन खिलाड़ी हुआ चोटिल

दरअसल शार्दुल ठाकुर आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं। चोट लगने की वजह से उन्होंने कोलकाता के लिए तीन मैच नहीं खेले हैं।‌ इसी के साथ चौथे मुकाबले में भी वह सिर्फ बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया.

इस दौरान उन्होंने 4 गेंदों पर 0 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट पड़े। शार्दुल ठाकुर की चोट की वजह से ऐसा लग रहा है कि, वह डब्लूटीसी की फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की कमी

कोलकाता नाइट राइडर्स अपना अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी इसमें यह देखना होगा कि शार्दुल ठाकुर का कितने फिट हो पाते हैं। भारतीय टीम वैसे ही तेज गेंदबाज और ऑल राउंडर खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है।

टीम के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने पहले ही खुद को टेस्ट टीम से बाहर कर लिया है। टीम में अब बतौर ऑलराउंडर तीन स्पिनर ऑलराउंडर खिलाड़ी ही शामिल है। ऐसे में अगर शार्दुल ठाकुर की चोट गंभीर होती है तो टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है।

Also Read:पर्पल कैप में फंसा पेंच लगतार 4 गेंदबाज ने झटके है 14 विकेट, लेकिन 14 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी के पास है पर्पल कैप