विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया की टीम अपना शिकंजा कसती जा रही है। टीम ने फाइनल के मुकाबले के लगातार तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

जहां तीसरे दिन आॅस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पहले भारत को 296 रनों पर समेटा और 173 रनों की बढ़त दिलाई। इसके बाद आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाकर इस बढत को 296 तक पहुंचा दिया।

भारत की पहली पारी 296 रन पर सिमटी

वही तीसरे दिन ने भारत की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रनों से आगे खेलना शुरू किया। टीम के लिए दिन की शुरुआत खराब रही। टीम का पहला विकेट के एस भरत के रूप में गिरा। जो 5 रन बनाकर स्काॅट बोलैंड का शिकार बने। इसके बाद शादुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला। दोनों ने लंच तक कोई विकेट नहीं गिरने नहीं दिया। इस दौरान रहाणे ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

दोनों ने लंच के बाद शतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को फाॅलोआॅन खेलने से बचाया। रहाणे 89 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शादुल ठाकुर  भी अर्धशतक बनाकर 51 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही आॅस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 173 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

आॅस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही

इसके बाद दूसरी पारी में आॅस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। दूसरी पारी के तीसरे ओवर में ओपनर डेविड वार्नर 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। इसके बाद दूसरे ओपनर ख्वाजा भी ज्यादा देर नहीं टिके और 13 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। इसके बाद लाबुशेन ने स्मिथ के पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इसके बाद 34 रन के स्कोर पर जडेजा ने स्मिथ को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद पिछली पारी में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर आउट हो गए ।दूसरे छोर पर लाबुशेन खडे रहे। उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक पांचवे विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 12 रन जोड लिए। वें 41 रन और ग्रीन 7 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। वही आॅस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए। अब आॅस्ट्रेलिया की बढ़त 296 की हो गई।

ALSO READ:रिंकू सिंह पर फिदा हुई शुभमन गिल की बहन! शर्टलेस रिंकू पार गिल की बहन का ऐसे उमड़ा प्यार, फैंस बोले- भैया, भाभी मिल गयी