आॅस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप WTC फाइनल में मुकाबले में भारत को 209 रनों से देकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप WTC फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया। इसी के साथ आॅस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप, टी20 विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली पहली टीम बन गई है। जबकि भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 हार का सामना करना पड़ा।

एक सेशन में ही सिमटी भारतीय टीम

भारतीय टीम पांचवे दिन 167 रन पर 3 विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया। भारत के लिए दिन की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। जो 46 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद इसी ओवर में रवींद्र जडेजा भी बिना खाता खोले स्काॅट बोलैंड का ही शिकार बने।

इसके बाद श्रीकर भरत और अंजिक्य रहाणे ने कुछ देर हार को टालने की कोशिश की लेकिन अंजिक्य रहाणे को मिचेल स्टार्क ने 46 रन के स्कोर पर आउट कर टीम की यह भी उम्मीदें समाप्त कर दी। इसके बाद भरत भी 23 रन बनाकर नाथन लियोन का शिकार बनज। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और मोहम्मद सिराज विकेट के साथ ही भारतीय टीम यह मुकाबला 209 रनों से हार गई।

स्काॅट बोलैंड ने पलटा मैच, स्मिथ ने हवा में उछल पकड़ा विराट का कैच

मैच के पांचवे दिन भारतीय टीम को विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे से काफी उम्मीदें दी। दोनों ने अच्छी शुरूआत भी की लेकिन टीम इंडिया के लिए स्काॅट बोलैंड ने एक अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने एक ही ओवर में पहले विराट कोहली और फिर रवींद्र जडेजा को आउट कर टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस ओवर के बाद टीम इंडिया की उम्मीदें समाप्त हो गई और टीम इंडिया यह मैच हार गई।

इस मैच में आॅस्ट्रेलियाई टीम के लिए ट्रेविस हेड जीत के हीरो रहे।जिन्होंने पहली पारी में 163 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के कारण ही आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी में विशाल स्कोर बना पायी और एक बड़ी बढ़त हासिल कर पायी। अंत में उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:गदर एक प्रेम कथा 21 साल बाद फिर से बंपर ओपनिंग, पहले दिन की कमाई कितनी?