इंडियन क्रिकेट के फैंस बेसब्री से ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL ) मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में 13 मार्च को आईसीसी की ओर से ये ऐलान हो गया था कि कौन सी दो टीमें डWTC FINAL मुकाबला खेलेंगी। इसमें ऑस्ट्रेलिया के साथ भारतीय टीम का नाम भी शामिल किया गया है।

इसी के साथ आईसीसी ने WTC FINAL मुकाबले का आयोजन किस जगह होगा और उसकी टाइमिंग क्या रहेगी इन सब चीजों के बारे में भी बताया है चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए इन्हीं कुछ सवालों का जवाब देते हैं।

इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेला जायेगा WTC FINAL

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यटीसी के फाइनल में इंदौर के मुकाबले को जीतकर अपनी जगह बनाई थी। वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए टेस्ट मैच में श्रीलंका को मिली हार के बाद टीम इंडिया का रास्ता भी साफ हो गया था। ‌ ऐसे में डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा।

यहां देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

7 जून से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल में खेला जाएगा। वहीं 12 जून को आईसीसी ने रिजर्व डे के तौर पर रखा है।

अगर इस मुकाबले की टाइमिंग की बात की जाए तो डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला लंदन के लोकल टाइम के अनुसार 11 बजे शुरू होगा लेकिन भारतीय टाइम के अनुसार ये मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू किया जाएगा। ऐसे में 7 जून को दोनों टीमों के कप्तान भारतीय समय के अनुसार 3 बजे टॉस करेंगे।

क्रिकेट फैंस इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं। इसी के साथ ये मैच ओटीटी प्लेटफार्म हॉटस्टार प्लेटफार्म पर भी स्ट्रीम किया जाएगा।

Also Read:IPL 2023 का फाइनल मैच खत्म होते ही इन 5 भारतीय खिलाड़ी का TEAM INDIA में डेब्यू है पक्का, नंबर 1 वाला शुभमन गिल के लिए खतरा