भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले काफी लंबे समय से चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। बुमराह ने हाल ही में न्यूजीलैंड के क्रास्टचर्च में पीठ की सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी के बाद इस समय वें एनसीए में रिकवरी कर रहे हैं। अब जल्द ही एक बार फिर मैदान पर लौट सकते हैं। उनकी वापसी को लेकर हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान दिनेश कार्तिक ने बड़ी बात कही।

दिनेश कार्तिक ने बताया इस देश के खिलाफ खेलते आयेंगे नजर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दिनेश कार्तिक काॅमेट्री पैनल में शामिल है। जहां उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह तेजी से रिकवर हो रहे हैं। वें अगस्त में आयरलैंड के दौरे से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं और विश्व कप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिक के इस बयान के बाद भारतीय फैंस के मन में खुशी की लहर दौड़ गई है। कई फैंस बुमराह को बधाईयाँ दे रहे तो वही कई लोगों कह रहे हैं कि वें बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

सितंबर में खेला आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला

जसप्रीत बुमराह पिछले काफी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला साल 2022 में सितंबर में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था तब से वें भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने टी20 विश्व कप सहित कई टूर्नामेंट मिस किए।

बता दें, बुमराह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन भारतीय टीम उम्मीद कर रही है कि वें जल्दी से जल्दी फिट हो जाए। क्योंकि इस साल भारतीय टीम को क्रिकेट विश्व कप में उनकी काफी जरूरत पड़नी  वाली है।

ALSO READ:WTC FINAL: मैच के तीसरे दिन पलटी भारतीय टीम की किस्मत, पहले शार्दुल और रहाणे ने संभाला फिर जडेजा ने रगड़ा, चौथे दिन होगी आर-पार की लड़ाई