इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन का का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल 2023 की समाप्ति के बाद सभी की निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर टिकी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला 7 जून से लेकर 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में खेला जाएगा।

विराट कोहली समेत ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए हुए रवाना

WTC Final के लिए टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के साथ कई खिलाड़ी मंगलवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हुए। विराट कोहली के अलावा इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाले खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के अलावा द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ शामिल है। इसी के साथ आपको बता दें कि, आईपीएल में जो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है उनके खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया कुछ समय बाद पहुंचेंगे।‌

ईशान किशन या केएस भरत किसको मिलेगा मौका?

टीम इंडिया के स्क्वाड के एलान के बाद सभी के मन में एक सवाल चल रहा है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम में केएस भरत या फिर ईशान किशन किसे मौका दिया जाएगा। तो बता दें कि, इस सवाल का जवाब पूर्व सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया।

सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, टेस्ट क्रिकेट में विकेट कीपिंग बहुत महत्वपूर्ण होती है मुझे लगता है कि टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में केस भरत को मौका देगी क्योंकि भरत पहले भी टीम इंडिया के साथ विदेशी दौरा कर चुके हैं। 2017-18 में विदेशी दौरे के लिए ऋषभ पंत के साथ में टीम का हिस्सा थे। केएस भरत के पास क्षमता है वह बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है।

Also Read:फाइनल में पहुँचने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास पर किया बड़ा ऐलान, बताया- कितने महीने बाद लेंगे संन्यास