इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। इसके सारे मुकाबले खेले जा चुके हैं वहीं इस टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज यानी 23 मई को खेला जाएगा। इसी के साथ आईपीएल के सोलवे सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को देखने को मिलेगा।

ऐसे में आईपीएल 2023 के बाद सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर टिकी रहेंगी। आईपीएल की समाप्ति के बाद इंडियन क्रिकेट टीम 7 जून से 11 जून के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी।

एमएसके प्रसाद ने दिया आउट ऑफ़ द बॉक्स सुझाव

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए इंडियन टीम काफी कमजोर होती हुई नजर आ रही है क्योंकि टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसी कड़ी में पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इंडियन टीम को एक आउट ऑफ़ द बॉक्स जाकर सुझाव दिया है।

इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को खिलाने की कही बात

एक इंटरव्यू के दौरान एमएसके प्रसाद में तर्क दिया कि हार्दिक पांड्या अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इंग्लैंड में गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान दे सकते हैं प्रसाद ने कहा कि हार्दिक पांड्या से भारतीय टीम को टेस्ट मैच खेलने के बारे में पूछना चाहिए। ऐसे में आपको बता दें कि, जब कुछ समय पहले हार्दिक पांड्या से टेस्ट मैच खेलने के बारे में कहा था तो उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो नहीं। मैं अपने जीवन में नैतिक रूप से बहुत मजबूत हूं। मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए 10 फीसदी भी वर्क नहीं किया है।

हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि, सच कहूं तो इसका एक प्रतिशत भी हिस्सा भी नहीं हूं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए जाना और किसी की जगह लेने के लिए मैं खुद को काबिल नहीं मानता हूं। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं, तो कड़ी मेहनत से मैं अपनी पोजिशन हासिल करूंगा और फिर वापस आउंगा। इसलिए मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और निकट भविष्य होने वाले मैचों के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे ये नहीं लगता कि मैं इस जगह के लिए हकदार हूं।

Also Read:फाइनल में पहुँचने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास पर किया बड़ा ऐलान, बताया- कितने महीने बाद लेंगे संन्यास