वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस बार का फाइनल मुकाबला भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम दूसरी बार लगातार इस फाइनल का हिस्सा बनेगी। इस फाइनल के लिए आॅस्ट्रेलिया की टीम की घोषणा तो हो चुकी है। जिसके बाद अब भारतीय टीम की भी घोषणा हो गया। आईये नजर डालते हैं भारत की WTC फाइनल के ले चुने गए 15 खिलाड़ी पर नजर।

ओपनर

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए बीसीसीआई ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित के साथ शुभमन गिल को चुन गया है। यह दोनों खिलाड़ी ही इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया के घरेलू टेस्ट सीरीज़ में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके अलावा आईपीएल में दोनों खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वही के एल राहुल को भी टीम में शामिल किया किया गया है .

मध्यक्रम

भारतीय मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का चुना गया है जबकि बीसीसीआई नंबर 5 के स्थान के लिए अजिंक्य रहाणे को चुना गया है। क्योंकि श्रेयस अय्यर चोटिल है और सूर्यकुमार यादव फॉर्म से जूझ रहे हैं। जबकि रहाणे घरेलू क्रिकेट में रन बनाने के बाद आईपीएल में भी रनों काअंबार लगा रहे हैं।

विकेटकीपर

बीसीसीआई के विकेटकीपर के तौर पर के एस भरत को चुना है। जिन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ ही डेब्यू किया था। उनके साथ टीम एक बार केएल राहुल को मौका दे सकती है जिस्नको मौका दिया गया है.

गेंदबाजी

भारतीय टीम फाइनल के लिए तेज गेंदबाजो को इस प्रकार चुना है। जिनमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का चुना है वही जयदेव उनादकट को मौका मिला है । इनके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी चुना। जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करेगें। इसके अलावा स्पिनरों के तौर पर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी मौका दिया गया है।

13 सदस्यीय भारतीय टीम

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्‍तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली,अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव, जयदेव उनादकट

ALSO READ:अब टीम इंडिया को मिल गया नम्बर 4 पर युवराज सिंह से भी खतरनाक बल्लेबाज, आईपीएल में मचा रहा बल्ले से ग़दर