7 जून से भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जहां टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वही टीम में एक साल बाद अंजिक्य रहाणे की टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। अब टीम के लिए पांच स्टैंड वाई खिलाड़ियों को शामिल करने की भी बात की जा रही है। जिसमें युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

स्टैंड इन के तौर पर चुना इन खिलाड़ियों को

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) के लिए स्टैंड इन खिलाड़ियों को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सरफराज खान, ऋतुराज गायकवाड़, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को स्टैंडबाय के तौर पर चुना गया है। सरफराज और ऋतुराज स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं, जबकि ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और नवदीप और मुकेश तेज गेंदबाज हैं।

इस दौरान स्टैंडबाय खिलाड़ियों के लिए भी सूर्यकुमार यादव के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है। जो मौजूदा समय में नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसके अलावा रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL) से पहले एक वॉर्म अप मैच भी खेल सकता है। आईपीएल फाइनल मैच 28 मई को खेला जाना है। 21 मई को लीग मैच खत्म हो जाएंगे और इसके बाद जो-जो खिलाड़ी फ्री हो जाएंगे वे इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे।

सरफराज और पृथ्वी को घरेलू का मिला ईनाम

स्टैंड इन खिलाड़ियों में सरफराज खान को भी जगह मिली है। जो इस समय घरेलू क्रिकेट में खूब रन बटोर रहे थे। उनकी बल्लेबाजी ने सभी को खासा प्रभावित किया था। हालांकि इस समय आईपीएल में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रह पाता रहा है। जिसके कारण उनको थोड़ी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

स्टैंड इन खिलाड़ियों में पृथ्वी शाॅ को भी चुना गया है। उन्हें भी रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खूब रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जगह मिली थी। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

ALSO READ :विराट कोहली को आउट कर KKR की जीत पक्की करने वाले आंद्रे रसेल का आया बयान, कहा- ‘हां बल्लेबाजी में फेल हूं मगर..’