वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की शुरुआत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी शुरुआत भी शानदार की है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को हरा दिया था। इसी के साथ तीसरे संस्करण की शुरुआत भी शानदार होने के साथ उसने 22 अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले दोनों ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम सुर्खियों में आई हुई है।

दोनों टीमों पर लगा जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट टेबल में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 45 रनों से जीत के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। इस टीम के 22 अंक हैं और उनका अंक प्रतिशत 91.67 का है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया जिसके बाद उसके 2 अंक काटे गए।

अब वही इंग्लैंड की बात करें तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण की पॉइंट टेबल में वह सबसे नीचे हैं और टीम के -2 अंक हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की तरह ही इंग्लैंड पर भी धीमी ओवर रेट का जुर्माना लगा था। इसी कारण उसके खाते से 2 अंक काटे गए और इंग्लैंड का अंक प्रतिशत – 8.33 का दर्ज किया गया है।

भारतीय टीम इस दिन खेलेगी मुकाबला

भारतीय टीम की बात करें तो वह वेस्टइंडीज के दौरे के साथ नई संस्करण में अपनी शुरुआत इसी दौरे पर खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ करेगी। बता दे कि 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत होगी और टीम इंडिया अब तक खेली गई 2 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही लेकिन दोनों में हार का सामना करना पड़ा।

अब टीम इंडिया फिर से नई शुरुआत के लिए निकल चुकी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में वेस्टइंडीज के अलावा अन्य टीम साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके अलावा घरेलू जमीन पर इंग्लैंड, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेली जाएगी।

ALSO READ:भारत को धोखा देकर विदेश पहुंचा ये खिलाड़ी, अब विश्वकप में मचा रखा है कोहराम, वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोक डाली शतक