रविवार को भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा। यह हार टीम इंडिया को काफी चुभी। इस हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव को लेकर मांग उठने लगी। इस बीच भारतीय टीम के तीन ऐसे खिलाड़ियों की बात की जा रही है। जिनके जाने से टीम इंडिया बेहद मजबूत नजर आ सकती है। आईये नजर डालते हैं टीम के इन तीन खिलाड़ियों पर।

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा व्हाइट बाॅल क्रिकेट में एक शानदार क्रिकेटर माने जाते हैं लेकिन वें लाल गेंद से अपनी गहरी छाप छोडने में नाकाम साबित हुए हैं। फाइनल में भी उनका यही हाल रहा। उन्होंने अब तक दो फाइनल खेले लेकिन वें भी एक भी फाइनल में अर्धशतक नहीं लगा पाए। रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए ताकि किसी अन्य युवा खिलाड़ी को मौका मिल सके।

2. चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट क्रिकेट की मॉडर्न दीवार कह जाने वाली चेतेश्वर पुजारा अब आउट ऑफ फॉर्म होते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने फाइनल की दोनों पारियों में अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ी। वें एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे जबकि वें काफी लंबे समय से काउंटी क्रिकेट में खेल रहे थे। अब उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्हें जल्द ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

3.उमेश यादव

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की प्रमुख वजह टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव बने। उमेश को इस मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का मौका मिला था। लेकिन वें अपनी गेंदबाजी से अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाए। उन्होंने पहली पारी में कोई विकेट नहीं चटकाया । इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाए। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अब टीम इंडिया को अब उमेश यादव को टीम से बाहर कर किसी नए गेंदबाज को मौका देना चाहिए।

ALSO READ:हवा में उछल स्मिथ ने तोड़ दिया 140 करोड़ फैंस का दिल, रहाणे को छोड़ WTC फाइनल में सब फ्लॉप, राहुल द्रविड़ की ये गलती और मिली 209 रन से हार