वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन

IND vs AUS WTC: मौजूदा समय में विश्व के सभी बड़े खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने में व्यस्त हैं। आईपीएल के 16 वें सीजन की समाप्ति के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलना है जिसकी शुरुआत 7 जून से लंदन में की जाएगी। 7 जून से लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Champion) के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अपने संभावित का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी की गई टीमों में उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी है जिसका बल्ला आईपीएल में जमकर बोल रहा है।

आईपीएल में जमकर बोल रहा इस खिलाड़ी का बल्ला

आईपीएल 2023 में डेविड वार्नर (David warner) दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में वार्नर का बल्ला जमकर बोल रहा है। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में डेविड वार्नर ने 41 गेंदों पर 57 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, लंदन में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने टीम में ट्रेविस हेड और अनुभवी डेविड वार्नर को मौका दिया है।

Also Read: ‘मैंने ग्लब्स पहना है इसलिए मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड नहीं देते’, महेंद्र सिंह धोनी ने कर दी शिकायत, साफ़ दिखा उनका पीड़ा

क्या टूटेगी ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी ?

ऐसे में सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि, क्या ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी टूटेगी? आपको बता दें कि, ट्रेविस हेड (Travis Head) ने उस्मान खवाजा के साथ भारत के खेली गई बॉर्डर गावस्कर सीरीज में पारी का आगाज किया था, लेकिन यह जोड़ी उतनी कारगर साबित नहीं हुई। इसके बाद डेविड वार्नर (David warner) ने उस सीरीज के दो टेस्ट मैचों में ओपनिंग की थी। इस सीरीज के दौरान उन्होंने तीन पारियों में सिर्फ 26 रन ही बनाए थे।

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।

Also Read: RR vs RCB: घातक गेंदबाजी करने के बाद बोले ट्रेंट बोल्ट, बताया कैसे विराट कोहली को किया शून्य पर आउट