आईपीएल के 16 वें सीजन की शुरूआत 31 मार्च से हुई थी ऐसे में इसका आखिरी और फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाएगा। यह मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाना है। हालांकि आईसीसी ने बारिश को ध्यान में रखते हुए 12 जून को रिजल्ट डे के रूप में रखा है।

इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई एंट्री

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि, कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया ने WTC के फाइनल मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। इसी कड़ी में अब बीसीसीआई ने भी मंगलवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का चयन किया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्य टीम का चयन किया है। जिसमें सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह नहीं मिली है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल किया है।

WTC के लिए कुछ इस तरह है भारतीय टीम का स्क्वाड

आपको बता दें कि, रणजी ट्रॉफी में 2022-23 के सीजन में अजिंक्य रहाणे ने काफी रन बनाए थे। वही आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे ने अपने दमदार बल्लेबाजी के प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को खुश करके टीम में अपनी जगह वापस बना ली है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भारत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

Also Read: WTC FINAL: BCCI ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान, रहाणे की चमकी किस्मत, ये खिलाड़ी बना कप्तान