Team India

9 जून से टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलना है, जिसमें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गैरमौजूदगी ने एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर उनकी जगह टीम में कौन शामिल होगा. दरअसल अपनी कमर की सर्जरी करवाने के फैसले के बाद श्रेयस अय्यर लगभग कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे, जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है जो भारत को एक ऑलराउंडर का विकल्प देते हैं और कई दफा अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से भी कमाल कर चुके हैं.

Team India में कहर मचा सकता है ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नही हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) है जो वर्ल्ड टेक्स्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे. दरअसल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए कई बार शानदार खेल दिखाया है, जहां 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक सबसे बड़ा सवाल था कि अय्यर की जगह किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा जिस पर विराम लग चुका है.

विराट कोहली की कप्तानी में मिलते थे कई मौके

कई बार हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को लेकर यह बात कही जा चुकी है कि जब तक रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच थे और विराट कोहली (Virat Kohli) के पास भारत की कप्तानी थी तब तक हनुमा विहारी को भारतीय टेस्ट टीम में काफी ज्यादा मौके मिले लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोच बने धीरे-धीरे हनुमा विहारी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जाने लगा.

भारत को देते हैं ऑलराउंडर का विकल्प

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से खेलने का मौका दिया जाता है तो वह भारत के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैटकमिंस जैसे खतरनाक गेंदबाज के आगे भी हनुमा विहारी का बल्ला कमाल दिखा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के सामने उनके पास रन बनाने की क्षमता नजर आती है. हनुमा विहारी टीम इंडिया (Team India) को एक ऑलराउंडर का ऑप्शन भी देते हैं.

आपको बता दें कि जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में घायल होने के बाद भी उन्होंने 161 गेंदों में 23 रन की पारी खेलकर मुकाबला ड्रॉ करवाया था.

Read More : महाराजगंज में बड़ी- बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री, एक्शन मोड में दिख रहे सभी अधिकारी