WTC 2023 : जून महीने में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेलना है. इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल पिछले काफी समय से चेतेश्वर पुजारा कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जिस वजह से उन्हें एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच में सौंपी गई है. वही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले पुजारा (Cheteshwar Pujara) की भूमिका काफी चर्चा में है.

पुजारा को मिले यह बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने सोशल मीडिया पर खुद इस बात की जानकारी दी है और ट्वीट करते हुए लिखा कि काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स टीम का नेतृत्व करने के लिए रोमांचित, लेट्स गो. आपको बता दें कि इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस बार खेलते नजर आएंगे और उन्हें कप्तानी सौंपी गई है.

पिछले साल ससेक्स ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को पहली बार साइन किया था और उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए थे जिसके बाद से उनकी तरफ टीम की नजर थी जिसके मद्देनजर ससेक्स ने पुजारा के साथ अब अगले साल के लिए भी एग्रीमेंट कर लिया है.

काउंटी क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन पर टीम में मिला मौका

आपको बता दें कि पिछले साल काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कमाल का खेल दिखाने के बाद ही टीम इंडिया (Team India) में वापसी की थी. इससे पहले वह काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. 34 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ससेक्स की ओर से 8 मैचों में 1094 रन बनाए थे. यही वजह है कि टेस्ट फॉर्मेट में वह धीरे-धीरे टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी की जगह ले चुके हैं. टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेल चुके चेतेश्वर पुजारा ने 7154 रन बनाए हैं.

इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

दरअसल 7 जून से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जाना है जहां पिछली बार टीम इंडिया को फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जहां इस बार सही रणनीति के बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट पर जरूर कब्जा करना चाहेगी.

Read More : IPL RR: इस वजह से अश्विन से कराई गई ओपनिंग, टीम के धाकड़ खिलाड़ी के बाहर होते ही Sanju Samson ने किया ये बड़ा खुलासा