इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) को लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। विश्व कप का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस विश्व कप (World Cup) को जीतकर भारतीय टीम अपने 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी लेकिन इस विश्व कप के पहले भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज की समस्या बड़ी सिरदर्द बनी हुई है। इसको लेकर हाल ही में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दिया है।

दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक इवेंट में शामिल हुए थे। जहां उनसे पूछा गया कि क्या वें भी इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) में भारतीय टीम की रेस में शामिल है। क्या वें अब भी टीम इंडिया (Team India) की ओर से विश्व कप (World Cup) में विकेटकीपर के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। इसको लेकर दिनेश कार्तिक ने पूणता स्पष्टता के साथ अपना जवाब दिया।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि यह कहना काफी मुश्किल है। मेरा मानना है कि इस रेस में केएल राहुल (KL Rahul) सबसे आगे हैं, क्योंकि वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के शानदार विकल्प हैं। उन्होंने कहा कि केएल राहुल के अलावा ईशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की दावेदारी मजबूत है। दरअसल, दिनेश कार्तिक चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बात रख रहे थे।

एशिया कप में वापसी कर सकते हैं राहुल

गौरतलब है कि इस समय केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेला था हालांकि उनकी चोट को लेकर हाल ही में एक अपडेट सामने आयी थी। जिसके बाद कहा जा रहा है कि केएल राहुल इस साल होने वाले एशिया कप के समय भारतीय टीम में दोबारा लौट सकते हैं। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल होने वाले विश्व कप में ही भारतीय टीम के लिए दस्ताने संभालते हुए विकेट के पीछे नजर आएंगे।

Read More : ASIA CUP 2023: BCCI ने किया 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, यश धुल बने कप्तान, रियान पाराग को पहली बार मिला मौका