महीनो दिन बाद खत्म हुआ इतंजार आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 फाइनल की घड़ी आ गयी. ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इतहास का हिस्सा बनेगी. दोनों टीम के कप्तान मैदान में टॉस के लिए उतरे. और रोहित ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का चुनाव किया. इस मैच में कोई बड़ा परिवर्तन नही किया गया. पूरे विश्व की निगाहें आज के मुकाबले में टिकी हुई . वही ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल वाली टीम ले कर उतरी है.

ऑस्ट्रेलिया ने जीती टॉस, चुनी गेंदबाजी

इस टूर्नामेंट में रोहित ने ज्यादा टॉस जीती है मगर फाइनल में टॉस ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. और पहले गेंदबाजी चुना. उन्होंने टॉस जीतने के बाद बयान दिया. आई जाने दोनों कप्तानो ने क्या कहा..

पैट कमिंस: हमें पहले एक गेंदबाजी लेना होगा। सूखा विकेट लग रहा है. ओस एक कारक है. इस पर बल्लेबाजी करना बेहतर हो जाता है।’ टूर्नामेंट की कठिन शुरुआत, उसके बाद से वास्तव में कोई गलती नहीं हुई है। यह सब पूरी तरह से व्यवस्थित है। हमने इन लोगों के साथ बहुत खेला है। सेमीफाइनल जैसी ही टीम.

रोहित शर्मा:

मैं पहले बल्लेबाजी करता. अच्छी पिच लग रही है, बड़ा खेल, बोर्ड पर रन लगाओ। यह आश्चर्यजनक होने वाला है, जब भी हम यहां खेलते हैं, भीड़ बड़ी संख्या में आती है। क्रिकेट के आयोजन का सबसे बड़ा मौका. हमें अच्छा और शांत रहना है. फाइनल में टीम की कप्तानी करना सपना सच होने जैसा है। मुझे पता है कि हमारे सामने क्या है. हमें अच्छा खेलने और परिणाम हासिल करने की जरूरत है।’ आपको मैदान पर सही निर्णय लेने होंगे। यह कुछ ऐसा है जो हमने पिछले 10 मैचों में लगातार किया है। हम एक ही टीम से खेल रहे हैं.

ALSO READ:IND vs NZ: जीत के बाद केन विलियमसन ने माना ने पिच से नही हुई छेड़खानी, भारत के लिए दिया बयान जीत लिया करोड़ो फैंस का दिल