आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम को कई बड़े टूर्नामेंट खेलने है। जिसमें एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) और वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम पिछले करीब एक दशक से ज्यादा समय से आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। आखिरी बार एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम कई बार फाइनल और सेमीफाइनल तक पहुंच गई, लेकिन आईसीसी की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही।

Virat Kohli को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया बयान

इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। भारत ही वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। ऐसे में हर किसी को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप अपने नाम करेगी। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने भारतीय क्रिकेट टीम और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जिसकी वजह से वह सुर्खियों में है। हाल ही में राशिद लतीफ ने बताया कि, क्यों टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पा रही है।

पूर्व पाक क्रिकेटर के बयान से मची खलबली

राशिद का मानना है कि, टीम इंडिया आपसी विवाद से जूझ रही है। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बात करते हुए कहा कि, जब से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है, तब से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज लगातार संघर्ष कर रहा है। इस वजह से टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। राशिद ने आगे कहा कि, कोहली एक दिशा में काम कर रहे थे, वह जीतना चाहते थे लेकिन उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

टीम इंडिया आंतरिक मुद्दों की वजह से अच्छा परफॉर्म नहीं कर रही है। आईसीसी टूर्नामेंट में कोहली की कप्तानी में टीम इसलिए परफॉर्म नहीं कर पाई, क्योंकि कप्तान के पास वैसे खिलाड़ी नहीं थी जो वह चाहते थे।

Read More : आयरलैंड दौरे से पहले बुमराह को लगा बड़ा झटका, बुरे फॉर्म से गुजर रहा यह खिलाड़ी, टीम के हार का कारण बन सकता है