साल 2023 का वर्ल्ड कप (World Cup) भारत में ही होने वाला है। इसी वजह से भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने के लिए कई तरह की तैयारी कर रही है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को होगा लेकिन भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मुकाबले को लेकर सभी फैंस काफी एक्साइटेड नजर आए हैं। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को होना है। लेकिन अब ऐसी बात भी सामने आई है कि पाकिस्तान, भारत में वर्ल्ड कप खेलेगा या नहीं?

पीबीसी प्रवक्ता ने दिया बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रवक्ता का कहना है कि “पीसीबी को मैच स्थलों सहित भारत के किसी भी दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है। हम मार्गदर्शन के लिए सरकार के साथ संपर्क कर रहे हैं और जैसे ही प्रतिक्रिया आएगी वह इवेंट अथॉरिटी आईसीसी को अपडेट देगा।” बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जा रही। एशिया कप टूर्नामेंट के 4 मैच पाकिस्तान में और बाकी मैच श्रीलंका में कराए जाएंगे। इसी बीच भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। इसी बात को लेकर पाकिस्तान भी अडिग है।

ALSO READ:रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच और कप्तान को दिया सलाह, अगर जीतना है विश्व कप तो करना होगा ये बड़ा बदलाव

आईसीसी अधिकारी ने दिया बयान

आईसीसी के एक अधिकारी का बयान भी सामने आया है। प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया है कि “सभी सदस्यों को अपने देश के नियमों और कानूनों का पालन करना होगा और हम इसका सम्मान करते हैं। लेकिन हमें विश्वास है कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी। पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत में 2016 में टी20 वर्ल्ड कप खेला था। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण दोनों टीमें आईसीसी प्रतियोगिताओं और एशिया कप में एक-दूसरे से खेलती हैं।”

पीबीसी अध्यक्ष पद के चुनाव हुए स्थगित

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष पद के चुनाव 17 जुलाई तक स्थगित कराए गए हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा पर बोर्ड की प्रतिक्रिया क्या होती है? इसको लेकर भी जानकारी सामने आएगी। पीबीसी अध्यक्ष नमाज सेठी के इस्तीफे के बाद बोर्ड का संचालन अहमद शहजाद फारुख राणा द्वारा किया जा रहा है। इसी के साथ पद का कार्यभार संभालने के लिए जका अशरफ को अधिकारिक तौर पर वोट भी जीतने होंगे।

ALSO READ:ICC WORLD CUP 2023 : कर लो जश्न की तैयारी, भारतीय टीम को तीसरा वर्ल्ड कप दिलाएंगे ये 15 खिलाड़ी, ऐसे होगी संभावित स्क्वाड