इस साल भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा अन्य 9 टीमें भी हिस्सा लेगी। जिन्होंने टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख गेंदबाज कगिसो रबाडा ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है।

आईपीएल खेलने का एडवांटेज है

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अफ्रीका की इंडिपेंडेंट ऑनलाइन न्यूज वेबसाइट से बात की। जहां उन्होंने कहा, “भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। मुझे लगता है कि हमारे पास एक एडवांटेज है क्योंकि हम कई सालों तक आईपीएल में खेले हैं। हम भले ही सभी मैदानों पर नहीं खेले लेकिन ज्यादातर मैदानों पर खेले हैं। ऐसे में हम उन कंडीशंस को समझते हैं।”

गौरतलब है कि कगिसो रबाडा इस साल पंजाब किंग्स की टीम के प्रमुख गेंदबाज थे। उन्होंने टीम के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। रबाडा ने भारत के कई मैदानों में क्रिकेट खेला। जिनमें विश्व कप के मैचों का आयोजन होना है।

भारत की पिचों पर गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण

वही कगिसो रबाडा ने भारतीय पिचों को मुश्किल बताया। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इस उम्र में बुनियादी जानकारी को जानना चुनौती है। आप हमेशा सीखते रहते हैं और अलग- अलग विकेटों पर जितना प्रभावी हो सकते हैं, उतने प्रभावी होने की कोशिश करते हैं।

बहरहाल अब देखने वाली बात होगी कगिसो रबाडा अपने आईपीएल खेलने का अनुभव का कितना फायदा उठा पाते हैं या फिर नहीं।

ALSO READ:WTC फाइनल में खराब प्रदर्शन के बाद चेतेश्वर पुजारा का बड़ा फैसला, वेस्टइंडीज दौरे के बीच टीम इंडिया को कहेंगे अलविदा