भारतीय टीम 5 आईसीसी के टूर्नामेंट में से सिर्फ एक ही फाइनल मैच खेल पाई हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने के बाद से काफी सुर्खियों में है। साथ ही फैंस भी इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के हाथों में है। ऐसा पांचवा मौका होगा जब भारतीय जमीन पर आईसीसी का फाइनल मुकाबला होगा। आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत में खेले गए आईसीसी टूर्नामेंट का कुछ ऐसा है रिकॉर्ड

भारतीय टीम की बात करें तो वह भारत में अब तक कोई 4 आईसीसी टूर्नामेंट खेल चुकी है। लेकिन भारत एक ही फाइनल जीत सका। ऐसे में अगर दूसरी बार टीम इंडिया को फाइनल खेलना है तो अपनी पूरी तैयारी करनी होगी। भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा रहा है जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। भारतीय टीम में स्पिनर की बात करें तो वह अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 में स्पिनर्स की काफी भूमिका बढ़ सकती है।

कप्तानी में बदलाव करेंगे रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान रोहित शर्मा कुछ बदलाव करते हुए भी नजर आ सकते हैं। यदि भारतीय टीम को अपनी जमीन पर ही वर्ल्ड कप जीता है तो कुछ ना कुछ बदलाव करने की जरूरत है। रोहित शर्मा की बात करें तो वह अभी डिफेंसिव कप्तानी करते हुए नजर आते हैं, इसलिए उन्हें थोड़ा आक्रमक दिखाने की जरूरत है। जिससे टीम पर पूरा जोर बना रहे। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम की बात करें तो इसमें भी काफी बदलाव किया जा सकता है। वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्लॉग ओवर में किसी तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज की जरूरत है।

ALSO READ:Team India में मौका पाने के लिए तरस रहा यह खिलाड़ी, अब बल्ले से उगल रहा आग टीम सेलेक्टर्स की बढ़ाई परेशानी